Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Team India की नजर न्यूजीलैंड से विश्व कप में हुई हार का बदला चुकता करने पर

webdunia
गुरुवार, 23 जनवरी 2020 (18:32 IST)
ऑकलैंड। लगातार जीत के सवार टीम इंडिया अपने इतिहास में पहली बार 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने उतरेगी और न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय समयानुसार दोपहर 12.30 बजे से होने वाले पहले टी-20 मैच में उसका लक्ष्य मेजबान टीम से हिसाब-किताब चुकता करना होगा।

भारत ने अब तक अपने इतिहास में अधिकतम 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली है और यह पहली बार है कि भारतीय टीम 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने जा रही है। 2020 का साल टी-20 विश्व कप का साल है, जिसका आयोजन अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है। यही कारण है कि भारत पहली बार 5 मैचों की सीरीज खेल रहा है।

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली हार का बदला चुकाने उतरेगी। भारत को पिछले साल न्यूजीलैंड से एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा था। 
webdunia
इसके अलावा भारत को 2018-19 के दौरे में न्यूजीलैंड से टी-20 सीरीज में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम इस बार दोनों हार का बदला चुकाना चाहेगी ताकि वह विश्व कप के लिए अपनी तैयारी मजबूत कर सके।

भारतीय टीम को इस लम्बी सीरीज से विश्व कप के लिए अपना टीम संयोजन परखने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम पिछली 5 टी-20 सीरीज से अपराजित है। भारत ने वेस्ट इंडीज को 3-0 से हराया था और दक्षिण अफ्रीका से सीरीज 1-1 से बराबर खेली थी। भारत ने फिर बांग्लादेश को 2-1 से, वेस्ट इंडीज को 2-1 से और श्रीलंका को 2-0 से हराया था।

टीमें : भारत : विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव।
 
न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), हैमिश बेनेट, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट कुगलेजन, डेरिल मिचेल, कॉलिन मुनरो, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, मिशेल सेंटनर, टिम सिफर्ट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और टॉम ब्रूस।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के पहले मैच से पहले कोहली ने कही यह बड़ी बात