Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच बारिश में धुला

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

रविवार, 15 सितम्बर 2019 (19:59 IST)
धर्मशाला। धर्मशाला में भारी बारिश के कारण बगैर टॉस के भारत और दक्षिण अफ्रीका टी20 मैच रद्द घोषित हो गया। शाम को आई अचानक तेज बारिश ने मैदान को बुरी तरह तरबतर कर डाला था। यहां तक कि शाम 6.30 बजे टॉस भी नहीं हुआ। आखिरकार शाम 7.48 को अंपायरों ने मैच को रद्द करने का ऐलान कर दिया, जिसके कारण दर्शक और खिलाड़ी निराश हैं। तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 18 सितम्बर को शाम 7 बजे मोहाली में खेला जाएगा।
 
दर्शकों के साथ खिलाड़ियों के चेयरों से नूर उतरा : रविवार के दिन दोपहर 2.00 बजे से हो रही मूसलधार बारिश ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एचपीसीए) को पूरी तरह भिगो दिया था। बीच में बारिश रुकने से उम्मीदें बढ़ी लेकिन टॉस होने के ठीक पहले तेज बौछारों ने खिलाड़ियों के चेहरों से नूर उतार दिया। दर्शक और खिलाड़ी इन्द्रदेवता से प्रार्थना कर रहे थे कि वे अपना प्रकोप कुछ घंटों के लिए थाम लें लेकिन इंद्र भगवान का दिल नहीं पसीजा।
 
मैदान से कवर्स नहीं हटाए : धर्मशाला में शनिवार को भी बारिश हुई थी और रविवार को भी आसमान काले बादलों से पटा पड़ा था। यही कारण है कि स्टेडियम के भीतर पूरे मैदान पर से कवर्स नहीं हटाए गए। बीच में बारिश रुकी, तब ग्राउंड्‍समैन पानी हटाने के काम में जुटे लेकिन तभी तेज बारिश के कारण दोबारा मैदान पर कवर्स बिछाए गए।
 
बारिश के कारण दोनों टीमों ने इनडोर प्रेक्टिस की : लगातार बारिश के कारण दोनों टीमों के खिलाड़ी भी परेशान हैं। खिलाड़ियों ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एचपीसीए) में होने वाले पहले T20 मैच से एक दिन पहले इंडोर प्रैक्टिस की थी। शनिवार को ग्राउंड स्टाफ मैदान पर कवर्स लगाने में व्यस्त दिखे और कप्तान विराट कोहली भी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद छाता लेकर निकल गए थे।
 
भारत का पलड़ा भारी : टी20 मुकाबलों में भारत का पलड़ा भारी है। दोनों के बीच अब तक कुल 13 टी-20 हुए, भारतीय टीम 8 में जीती। दक्षिण अफ्रीका को 5 मैचों में सफलता मिली। भारत में दोनों के बीच दो मैच खेले गए। दोनों मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीकी टीम जीती। पिछली बार दोनों टीमें न्यूलैंड्स में आमने-सामने हुई थी और तब भारत ने उस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था।
 
भारत की नजर चौथी जीत पर : यदि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह मैच बारिश रुकने के बाद शुरू होता तो टीम इंडिया की नजर टी-20 में लगातार चौथी जीत पर होगी। उसने पिछले तीन मुकाबलों में वेस्टइंडीज को हराया था। टीम इंडिया को पिछली हार इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीकी टीम भी लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी। उसने पिछले तीन मैच में श्रीलंका को हराया था। उसे पिछली हार पाकिस्तान के खिलाफ फरवरी में मिली थी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों का निराशजनक प्रदर्शन