Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हनुमा विहारी ने टपकाया आसान कैच, सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 10 जनवरी 2021 (08:18 IST)
सिडनी। पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को लंच तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 182 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली। खेल के पहले सत्र में टीम को हनुमा विहारी की एक गलती भारी पड़ गई। उन्होंने बुमराह के दिन के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर लाबुशाने का आसान कैच टपका दिया और भारत को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा।
 
ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टीव स्मिथ (155 गेंद में नाबाद 58) और मार्नस लाबुशेन (118 गेंद में 73 रन) ने अर्धशतक जड़े जिससे टीम ने अपनी कुल बढ़त को 276 रन तक पहुंचा दिया।
 
सिडनी क्रिकेट मैदान की असमान गति वाली पिच पर 300 से अधिक रन के लक्ष्य को हासिल कर पाना बेहद मुश्किल होगा विशेषकर यह देखते हुए कि भारत को दूसरी पारी में चोटिल रविंद्र जडेजा की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी।
 
ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 103 रन से की। लाबुशेन ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए स्मिथ के साथ मैच की दूसरी शतकीय साझेदारी (103 रन) की। स्मिथ ने सतर्कता के साथ बल्लेबाजी की।
 
लाबुशेन हालांकि जसप्रीत बुमराह के दिन के पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही पैवेलियन लौट जाते लेकिन स्क्वायर लेग पर हनुमा विहारी ने उनका आसान कैच टपका दिया। लाबुशेन ने इस समय अपने कल के 47 रन के स्कोर में कोई इजाफा नहीं किया था।
 
आस्ट्रेलिया ने सुबह के सत्र में 79 रन जोड़े। सैनी (47 रन पर दो विकेट) को पिच से अतिरिक्त उछाल मिल रहा था और लाबुशेन उनकी लेग साइड से बाहर जाती गेंद पर बल्ला छुआ बैठे और स्थानापन्न विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने शानदार कैच लपकते हुए उनकी पारी का अंत किया। लाबुशेन ने अपनी पारी में नौ चौके मारे।
 
मैथ्यू वेड ने भी चार रन बनाने के बाद सैनी की गेंद पर साहा को आसान कैच थमाया। ब्रेक के समय कैमरन ग्रीन 20 रन बनाकर स्मिथ का साथ निभा रहे थे जिन्होंने 134 गेंद में कैच का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।
 
भारत को गेंदबाजी में जडेजा की कमी खली जबकि रविचंद्रन अश्विन (57 रन पर एक विकेट) ने भी शॉर्ट गेंद फेंककर बल्लेबाजों का काम आसान किया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

PSL 'प्लेयर्स ड्राफ्ट' में शीर्ष विदेशी खिलाड़ियों में गेल, राशिद और स्टेन शामिल