Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

2 साल बाद फिर लौटेगी IPL में रौनक, स्टेडियम में फैंस कर सकेंगे अपनी टीम को चियर

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 15 सितम्बर 2021 (18:16 IST)
दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2019 संस्करण के बाद एक बार फिर दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर मैच देखने का मौक़ा मिलने जा रहा है। दर्शकों के बिना पिछले साल का आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में ही खेला गया था और इसके बाद 2021 का आईपीएल भारत में खेला जा रहा था लेकिन कोविड के मामलों के लगातार बढ़ने के कारण आईपीएल बीच में ही स्थगित करना पड़ा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो को जानकारी मिली है कि मंगलवार को आईपीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हेमंग आमिन ने सभी फ़्रेंचाइज़ियों को यह बता दिया है कि आईपीएल के इस दूसरे हाफ़ में फ़ैंस सीमित संख्या में स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। इससे पहले आईपीएल 2021 का पहला हाफ़ मई में निलंबित हो गया था और दूसरा हाफ़ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन अलग-अलग स्थान दुबई, अबुधाबी और शारजाह में आयोजित होगा।

कोविड-19 महामारी के दौरान यह दूसरा मौक़ा है जब आईपीएल की मेज़बानी यूएई को मिली है। 2020 में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल को यूएई में आयोजित कराया था। जबकि इस संस्करण के पहले हाफ़ की शुरुआत नौ अप्रैल को भारत में ही हुई थी लेकिन कई खिलाड़ियों के कोविड-19 के चपेट में आने के बाद तीन मई को इसे निलंबित कर दिया गया था। उस समय तक 29 मुक़ाबले हुए थे और अब उसके बाद के मैच यूएई में 19 सितंबर से खेले जाएंगे।
webdunia

आईपीएल की तरफ़ से इसको लेकर एक प्रेस रिलीज़ भी जारी किया गया है लेकिन उसमें ये नहीं साफ़ किया गया है कि दर्शकों की पूरी मौजूदगी रहेगी या फिर सीमित संख्या में फ़ैंस स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ़ उठा सकेंगे।

हालांकि दर्शकों के साथ मैच का आयोजन बीसीसीआई और स्थानीय यूएई सरकार के लिए टी-20 विश्वकप की तैयारियों के तौर पर भी देखा जा सकता है, अगर सब कुछ ठीक रहा तो फिर विश्वकप में भी दर्शकों की मौजूदगी में मुक़ाबले खेले जा सकेंगे। टी-20 विश्वकप 2021 का पहला दौर ओमान में आयोजित होगा जबकि सुपर-12 और नॉकआउट दौर की मेज़बानी यूएई के पास है।
webdunia

यूएई में लगभग पूरा हो चुका है टीकाकरण अभियान

दर्शकों की स्टेडियम में मौजूदगी इसलिए भी मुमकिन हो रही है क्योंकि यूएई की बड़ी जनसंख्या पूरी तरह से कोविड-19 के दोनों टीके ले चुकी है। हालांकि अब तक यह साफ़ नहीं है कि बाहर से आने वाले फ़ैंस को स्टेडियम में बैठने के लिए किन चीज़ों से गुज़रना होगा, लेकिन एक चीज़ जो पूरी तरह से अनिवार्य हो सकती है वह यह है कि वैसे ही दर्शकों को स्टेडियम में बैठकर देखने की इजाज़त मिलेगी जिन्होंने वैक्सीनेशन के दोनों डोज़ ले लिए हों।
इस प्रतियोगिता के बचे हुए मुक़ाबलों के लिए फ़ैंस कल यानी 16 सितंबर से आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट से टिकट ख़रीद सकते हैं।

2020 और 21 में अब तक वर्चुअली कर रहे थे चियर

साल 2020 और इस साल आईपीएल के पहले भाग में घर बैठे फैंस अपनी टीम को चियर कर रहे थे। इनमें से कुछ ने वर्चुअल टिकट लिया था जिससे यह लोग और इनकी प्रतिक्रिया टीवी पर भी दिखाई जा सके। लेकिन अब स्टेडियम में जाकर वह अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और टीमों को चियर कर सकेंगे। क्योंकि इस बार आईपीएल यूएई में है यह देखना दिलचस्प होगा कि न्यूट्रल वेन्यू पर किस टीम को सबसे ज्यादा समर्थन मिलता है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रोहित शर्मा की फैन हो गई हैं मिचेल स्टार्क की पत्नी, पिच पर फोलो करेंगी हिटमैन को