Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जैमिसन की घातक गेंदबाजी ने भारतीय क्रिकेट टीम को झकझोरा

webdunia
शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020 (16:36 IST)
वेलिंगटन। तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (38 रन पर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 122 रन पर रोके रखा। खराब मौसम के कारण पहले दिन केवल 55 ओवरों का ही खेल हो सका। 
 
टॉस हार कर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टिम सउदी का शिकार बने। पृथ्वी ने 18 गेंदों में 2 चौके के सहारे 16 रन बनाए। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन जैमिसन ने बीजे वाटलिंग के हाथों कैच कराकर पुजारा को पैवेलियन भेज दिया। पुजारा ने 42 गेंदों में 11 रन की पारी में 1 चौका लगाया। 
 
मयंक हालांकि अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे लेकिन तभी जैमिसन ने रॉस टेलर के हाथों कैच कराकर कप्तान विराट कोहली को आउट कर भारत को जोरदार झटका दे दिया। विराट मात्र 2 रन बना कर आउट हुए। शुरुआती झटकों के बाद मयंक ने अजिंक्या रहाणे के साथ भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी हुई। 
 
मयंक और रहाणे अपनी साझेदारी को और बड़ी करते उससे पहले ही ट्रेंट बोल्ट ने मयंक को जैमिसन के हाथों कैच कराकर भारत को एक और झटका दे दिया। मयंक का विकेट 88 के स्कोर पर गिरा। मयंक ने 84 गेंदों में 34 रन की पारी में 5 चौके लगाए। 
 
अभ्यास मैच में शतक जड़ने वाले हनुमा विहारी इस मैच में फ्लॉप साबित हुए और जैमिसन का शिकार बने। विहारी ने 7 रन बनाए। जैमिसन के झटकों से घिरी भारतीय पारी को खराब मौसम ने थोड़ी राहत दी और 55वें ओवर में बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा और इसके बाद दिन का खेल दोबारा शुरु नहीं हो सका। स्टंप्स तक रहाणे 38 और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 10 बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। 
 
न्यूजीलैंड की तरफ से जैमिसन ने 14 ओवरों में 38 रन देकर 3 विकेट झटके और सउदी ने 14 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया। चोट के बाद वापसी कर रहे बोल्ट को भी 14 ओवरों में 44 देकर एक विकेट मिला।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बेसिन रिजर्व की पेचीदा पिच पर खेलना काफी कठिन : मयंक अग्रवाल