जसप्रीत बुमराह ने रोहित को दिया धीमी यॉर्कर का श्रेय

शुक्रवार, 28 दिसंबर 2018 (21:26 IST)
मेलबोर्न। भारतीय यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह की शॉन मार्श को पगबाधा आउट करने वाली जिस धीमी यॉर्कर की जमकर चर्चा हो रही है उसका श्रेय बुमराह ने रोहित शर्मा को दिया है।
 
 
बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को 33 रन देकर 6 विकेट लेकर मेजबान को पहली पारी में 151 रनों पर समेट दिया। बुमराह के इन छह विकेटों में सबसे ज्यादा चर्चा शॉन मार्श को पगबाधा आउट करने वाली धीमी यॉर्कर पर हो रही है जिसने मार्श के साथ-साथ विशेषज्ञों को भी हैरान कर दिया है।
 
तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद बुमराह ने इस गेंद का श्रेय अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित को दिया। उन्होंने कहा कि जब मैं लंच से पहले गेंदबाजी कर रहा था, तो विकेट से कुछ ख़ास मदद नहीं मिल रही थी और गेंद भी सॉफ्ट हो गई थी।

रोहित मिड ऑफ पर थे और उन्होंने मेरे पास आकर कहा कि मैं धीमी गेंद का इस्तेमाल करूं, क्योंकि मैं सीमित ओवर में इसका काफी इस्तेमाल करता हूं। यह योजना कामयाब रही और मुझे लंच से पहले की आखिरी गेंद विकेट मिल गया।
 
बुमराह ने लंच से पहले की आखिरी गेंद धीमी यॉर्कर डाली जिसे मार्श बिलकुल भी समझ नहीं पाए और पगबाधा हो गए। बुमराह ने इस सलाह के लिए रोहित को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं रोहित का इस सुझाव के लिए शुक्रिया करता हूं। विकेट धीमा था और कभी-कभी बल्लेबाज सख्त हाथों से खेलने लगते हैं इसलिए धीमी गेंद का इस्तेमाल कारगर रहता है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख दूसरी पारी में पुजारा, कोहली की तरह बल्लेबाजी करने की जरूरत : कमिंस