Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कैमरा नहीं पकड़ पाया पर दूसरे टेस्ट में आपस में भिड़ गए थे कप्तान कोहली और रूट

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 25 अगस्त 2021 (16:21 IST)
लंदन:भारत बनाम इंग्लैंड मैच के दौरान लॉर्ड्स टेस्ट में कई बार खिलाड़ी आमने सामने हुए जो टीवी पर साफ देखा जा सकता था। लेकिन एक ऐसी भी लड़ाई हुई जो कैमरे पर नहीं आ पायी। क्योंकि यह जुबानी जंग मैदान के बाहर पवैलियन में हुई थी।
 
भारत और इंग्लैंड के क्रिकेटरों के बीच दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन मैदान में बहस के बाद लार्ड्स के लांग रूम में भी तीखी बहस हुई थी। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है।भारत ने आखिरी दिन अंतिम सत्र में इंग्लैंड की पूरी टीम को आउट करके यह मैच 151 रन से जीता था।
 
अंग्रेजी अखबार ‘डेली टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘खिलाड़ियों की मैदान से बाहर निकलते समय बहस करते हुए तस्वीरें सामने आयी थी लेकिन यह विवाद लांग रूम तक खिंचा जो कि भारतीय अधिकारियों, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों से भरा था जिन्होंने अंदर पहुंचने पर अपने खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया था। ’’
 
इसमें कहा गया है, ‘‘माना जा रहा है कि नाबाद 180 रन की पारी खेलने वाले जो रूट और विराट कोहली के बीच ड्रेसिंग रूम में जाते समय बहस हुई थी। ’’
 
लार्ड्स का लांग रूम अमूमन एमसीसी (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) के सदस्यों से भरा रहता है तथा दोनों टीमें अलग अलग सीढ़ियों से अपने ड्रेसिंग रूम तक जाती हैं। लेकिन पिछले सप्ताह कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों के डाइनिंग रूम की तरह लांग रूम भी सदस्यों के लिये बंद कर दिया गया था।
webdunia
रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘इससे दोनों टीमों को दिन के आखिर में एक दूसरे से मिलने के अधिक अवसर मिले जिससे मैदान की छींटाकशी आगे तक भी जारी रहने की संभावना बढ़ी। ’’
 
खेल के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के 11वें नंबर के बल्लेबाज और प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिये लगातार बाउंसर किये थे।
 
भारतीय कप्तान कोहली ने मंगलवार को कहा था कि उनके खिलाड़ियों को इंग्लैंड ने उकसाया लेकिन उन्होंने इस दौरान उपयोग किये गये शब्दों का जिक्र नहीं किया।
 
लॉर्ड्स टेस्ट में लगातार चलती रही छींटाकशी
 
लॉर्ड्स टेस्ट भारत की एतिहासिक जीत के साथ छींटाकशी के लिए भी जाना जाएगा। पहले जेम्स एंडरसन ने जसप्रीत बुमराह के साथ स्लेजिंग की। 
 
इसके बाद जेम्स एंडरसन और विराट कोहली पिच पर भिड़ते हुए नजर आए।यह वाक्या भारत की दूसरी पारी के 17वें ओवर में हुआ जब विराट कोहली ने अंपायर से जेम्स एंडरसन से डेंजर एंड पर जाने की शिकायत की। 
 
इस पर जेम्स एंडरसन विराट कोहली से भिड़ पड़े। इन दोनों की कहासुनी कुछ हद तक स्टंप माइक से सुनाई दी। विराट कोहली ने जेम्स एंडरसन से कहा कि मुझसे तुम बुमराह की तरह भिड़ना चाहते हो। याद रखो कि यह तुम्हारे घर का पिछवाड़ा नहीं है।
webdunia
अंतिम दिन तो दोनों ही टीमों के बीच गजब की गर्मी दिखाई दी। बल्लेबाजी करने आए जसप्रीत बुमराह से इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉस बटलर भिड़ गए। 
 
ओवर के बीच में अंपायरों ने दोनो को समझाइश दी। इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने अंपायर से कहा कि मैंने कुछ नहीं कहा सिर्फ जवाब दिया। इसके ठीक बाद मार्क वुड की गेंद को बुमराह ने प्वाइंट की ओर चौका मार दिया। 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जैवलिन थ्रो फाइनल से पहले नीरज चोपड़ा का भाला ले लिया था पाक खिलाड़ी अरशद नदीम ने (वीडियो)