Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बुरी खबर के बाद केएल राहुल के लिए आई खुशखबरी, टी-20 के टॉप 5 बल्लेबाजों में से एक बने

webdunia
बुधवार, 24 नवंबर 2021 (17:08 IST)
दुबई: आखिरकार केएल राहुल के लिए एक खुशखबरी आयी है। भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बुधवार को जारी आईसीसी पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में एक स्थान के सुधार से पांचवें जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 24 पायदान की छलांग से 59वें स्थान पर पहुंच गये।

गौरतलब है कि कल केएल राहुल का दिन खासा खराब गया था। भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 25 नवम्बर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे।।

राहुल अब अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज की तैयारी के लिए NCA में रिहैबिलिटेशन से गुजरेंगे। अखिल भारतीय चयन समिति ने राहुल की जगह लेने के लिए सूर्यकुमार यादव को चुना है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 25 नवम्बर से यहां के ग्रीन पार्क मैदान पर खेला जाएगा।

31 वर्षीय मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार आख़िरी समय पर इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने थे लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला था।
मोहम्मद रिजवान भी आगे बढ़े

इसके अलावा पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी एक स्थान के सुधार के साथ चौथे पायदान पर आ गये। रिजवान ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में संपन्न तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में 90 रन बनाये थे जिससे उन्हें रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ। इस श्रृंखला को उनकी टीम ने 3-0 से जीता।
webdunia

राहुल रिजवान से सिर्फ छह रेटिंग अंक पीछे है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों में 80 रन बनाये। भारतीय टीम ने इस श्रृंखला को 3-0 से जीता।

मार्टिन गुप्टिल भी आए टॉप 10 रैंकिंग में

न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल भारत के खिलाफ इस श्रृंखला में 152 रन बनाये जिससे उनकी रैंकिंग में तीन स्थान का फायदा हुआ और 13वें स्थान से वह शीर्ष 10 में पहुंच गये। मार्टिन गुप्टिल ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में दो अर्धशतकों की बदौलत 152 रन बनाए थे। इस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में वह दूसरे स्थान पर थे। उनसे ज्यादा सिर्फ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 159 रन बनाए थे।
webdunia

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के खिलाफ श्रृंखला में चार विकेट लेने वाले मिशेल सेंटनर 23वें से 13वें स्थान पर पहुंच गये। इस श्रृंखला में तीन विकेट चटकाने वाले भुवनेश्वर कुमार पांच स्थानों के सुधार के साथ 19वें स्थान पर काबिज हो गये हैं। दीपक चाहर को इस रैंकिंग में 19 स्थान का फायदा हुआ। वह अब 40वें स्थान पर है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्रेयस अय्यर कल खेलेंगे अपना पहला टेस्ट, इन खिलाड़ियों का भी हो सकता है डेब्यू