Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केएल राहुल को टी20 के लिए टीम इंडिया की कमान, कोहली और रोहित शर्मा को आराम

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 22 मई 2022 (19:12 IST)
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को उम्मीद के अनुरूप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से शुरू हो रही आगामी 5 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय घरेलू श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया। वहीं नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है जिसमें ऋषभ पंत उप कप्तान होंगे।

उमरान ने अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 13 मैचों में 21 विकेट झटके हैं लेकिन उनके लगातार 95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता ने सभी को आकर्षित किया।

उमरान के अलावा पंजाब किंग्स के ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) के विशेषज्ञ अर्शदीप सिंह को भी पहली बार राष्ट्रीय टीम में चुना गया। खबरों के अनुसार नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है जिसमें ऋषभ पंत उप कप्तान होंगे।

रोहित, कोहली और बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ एक से पांच जुलाई को एजबेस्टन में होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए 15 जून को इंग्लैंड के लिए उड़ान पकड़ेंगे और चेतेश्वर पुजारा के साथ जुड़ेंगे जिनकी ससेक्स के लिए इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन के बाद 17 सदस्यीय भारतीय टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या की भी टीम में वापसी हुई है जिन्होंने आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स की सफलतापूर्वक अगुआई करते हुए उसे प्लेऑफ में पहुंचाया। वह तेजी से कुछ ओवर गेंदबाजी करने के अलावा टीम के लिए बल्ले से भी निरंतर प्रदर्शन करते रहे।

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है : लोकेश राहुल (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उप कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोना भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा।
(भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL 2022 के आखिरी लीग मैच में जीत के साथ विदाई लेना चाहेंगे हैदराबाद और पंजाब