Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शोएब मलिक, हफीज, रियाज और आमिर को ‘ए’ कैटेगरी के क्रिकेटरों के समान फीस देगा PCB

webdunia
शनिवार, 21 नवंबर 2020 (17:40 IST)
कराची। सीनियर क्रिकेटरों शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद मैच फीस में बढ़ोतरी की गई है। 
 
इन चारों खिलाड़ियों को सूचित किया गया है कि चूंकि उनके पास केंद्रीय अनुबंध नहीं है, इसलिए उन्हें अब ‘ए’ श्रेणी के क्रिकेटरों को मिलने वाली मैच फीस मिलेगी। इससे पहले उन्हें ‘सी’ श्रेणी के क्रिकेटरों के बराबर भुगतान किया जा रहा था।

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बताया कि इन चारों खिलाड़ियों ने बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान से कहा था कि केंद्रीय अनुबंध नहीं मिलने के बाद भी उनके साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है और उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के शीर्ष श्रेणी वाली मैच फी नहीं दी जा रही है। 
 
सूत्र ने कहा कि इससे पहले केन्द्रीय अनुबंध नहीं होने के कारण उन्हें सी श्रेणी के खिलाड़ियों के बार मैच फीस का भुगतान हो रहा था, जिसमें एकदिवसीय के लिए लगभग 2,02,000 रुपए (पाकिस्तानी) और टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए इससे कुछ कम रकम का प्रावधान है। अब उन्हें ए श्रेणी के खिलाड़ियों के बराबर मैच फीस मिलेगी। इसमें एकदिवसीय के लिए 4,60,000 रुपए और टी-20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 3,30,000 रुपए प्रतिमैच फीस का प्रावधान है। 
 
बोर्ड ने हालांकि खिलाड़ियों के एक और अनुरोध को खारिज कर दिया जिसमें उन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ होने के कारण विदेशी टी20 लीग में भाग नहीं लेने पाने पर मुआवजे की मांग की थी।
 
उन्होंने बताया, ‘‘बोर्ड ने कहा है कि वह इसके लिए कोई मुआवजा नहीं दे सकता है और खिलाड़ियों को राष्ट्रीय कर्तव्य को प्राथमिकता देनी है।’’
 
हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किए जाने के बाद हाफिज को श्रीलंका प्रीमियर लीग से हटना पड़ा जिससे उन्हें लगभग एक करोड़ रूपये का नुकसान उठाना पड़ा। बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे पर देर से टीम से जुड़नी की उनकी अपील को भी खारिज कर दिया। (भाषा) 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'जोहानसबर्ग ओपन' में कट से चूके पूर्व गोल्फ चैंपियन शुभंकर शर्मा