तिलमिलाई मिताली ने सोशल मीडिया पर ऐसा जवाब दिया कि ट्रोलर हुआ चकरघिन्नी

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

गुरुवार, 17 अक्टूबर 2019 (21:05 IST)
भारतीय महिला क्रिकेट में मिताली राज का कद बहुत ऊंचा है। 36 बरस की मिताली वनडे टीम की कप्तान हैं, जिसने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज (आईसीसी से आधिकारिक नहीं) 3-0 से जीती है। इस कामयाबी के चर्चे सोशल मीडिया पर हो रहे हैं लेकिन सोशल मीडिया पर एक यूजर्स के कमेंट के बाद मिताली तिलमिला उठी और उन्होंने ऐसा जवाब दिया कि यूजर चकरघिन्नी हो गया।
 
भारतीय महिला टीम ने जब मिताली की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को वनडे सीरीज में पटखनी दी तो ट्‍विटर पर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने बधाई दे डाली। सचिन के ट्‍वीट के बाद मिताली ने उन्हें धन्यवाद कहा। सचिन के इस ट्‍वीट पर सुगू नाम के एक यूजर ने मिताली राज को ट्रोल कर दिया। 
 
इस यूजर ने जो लिखा वह चौंकाने वाला था। यूजर ने लिखा कि मिताली को तमिल नहीं आती है। वह सिर्फ अंग्रेजी, हिंदी और तेलुगू में बात करती हैं। इतना पढ़ते ही मिताली राज तिलमिला गई। उन्होंने लिखा 'मेरे डियर सुगू, सोशल मीडिया पर हर रोज मेरे हर पोस्ट पर आलोचना करना बताता है कि मुझे क्या करना चाहिए और क्या न करना चाहिए।'
 
भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली आगे लिखती हैं, 'तमिल मेरी मातृभाषा है मुझे तमिल बोलना आता है और तमिलनाडु में रहने पर मुझे गर्व है। इससे बढ़कर मुझे अपने भारतीय होने पर गर्व है। मिताली के इस जवाब के बाद यूजर सुगू के पास कोई उत्तर नहीं था। मिताली के पक्ष में सभी लोग थे। 
 
उल्लेखनीय है कि मिताली ने भारत के लिए 10 टेस्ट मैच (663 रन), 206 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच (6808 रन) और 89 टी20 मैच ( 2364 रन) खेले हैं। टेस्ट में उनका उच्चतम स्कोर 214, वनडे में नाबाद 125 और टी20 में नाबाद 97 रन रहा है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भारत दौरे ने द. अफ्रीकी बल्लेबाज एल्गर को काफी कुछ सिखाया