Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मोहम्मद सिराज ने एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर लॉर्डस पर बांधा समा (वीडियो)

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 13 अगस्त 2021 (21:43 IST)
लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड चाय कल तक बिना किसी नुकसान के 23 रन बना चुका था ऐसा लग रहा था कि इस बार इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज पिछली गलतियों से सबक लेकर बड़ी साझेदारी बनाएंगे।
 
लेकिन चाय काल के दौरान मोहम्मद सिराज ने न जाने किस किस्म की चाय पी ली थी की आते साथी अपना जलवा दिखा दिया।
 
सबसे पहले उन्होंने डॉम सिबली का विकेट लिया उन्होंने उनको 11 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर लेग साइड में खड़े केएल राहुल द्वारा कैच आउट करवाया।
 
इसके बाद इंग्लैंड टीम में शामिल हुए हसीब हमीद से इंग्लैंड टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन वह खाता भी नहीं खोल पाए और सिराज ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी। एक ओवर में दो झटके देकर मोहम्मद सिराज ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।
इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस सीरीज में वैसे भी सवालों के घेरे में रही है। इस बार भी कप्तान जो रूट इंग्लैंड की बल्लेबाजी का मोर्चा संभाले हुए हैं।जो रूट भी सिराज की एक गेंद पर भाग्यशाली रहे। पगबाधा की एक अपील पर कोहली को इशारा करके सिराज ने रिव्यू तो ले लिया और वह खारिज भी हो गया लेकिन यह काफी करीबी मामला था।

हालांकि इसके बाद सिराज के एक ओवर में रोरी बर्न्स ने 3 चौके लगाए लेकिन एक ओवर में 2 विकेट लेकर भारत को उन्होंने बड़ी सफलता दिलायी।
लॉर्ड्स में खेले जा रहे हैं दूसरे टेस्ट से पहले मोहम्मद सिराज ने नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में भी औसत प्रदर्शन किया था। पहली पारी में उन्होंने 48 रन देकर 1 विकेट और दूसरी पारी में 84 रन देकर 2 विकेट लिए थे।
 
मोहम्मद सिराज भारतीय गेंदबाजी क्रम में अपना स्थान बना चुके हैं। खासकर सेना कंट्रीज अर्थात साउथ अफ्रीका इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ऑस्ट्रेलिया में उनके बिना टीम इंडिया खेल ही नहीं सकती।
 
गौरतलब है कि साल 2020 में मोहम्मद सिराज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टेस्ट पदार्पण किया था। वह उस सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। 3 टेस्ट मैचों में उन्होंने 14 विकेट लिए थे। (वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लॉर्ड्स टेस्ट:364 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी,दूसरे दिन 90 रन भी नहीं बने