एकमात्र टेस्ट मैच के लिए मुशफिकुर रहीम ने की बांग्लादेश टीम में वापसी

बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (17:51 IST)
ढाका। बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच 22 फरवरी से शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढाका में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम को बांग्लादेशी टीम में स्थान दिया गया है। 
 
उल्लेखनीय है कि बीसीबी ने इसकी घोषणा करते हुए बताया कि मुशफिकुर के अलावा तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को भी 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। तस्कीन ने अपना अंतिम टेस्ट 2017 में खेला था। 
 
मुशफिकुर को महमुदूल्लाह के स्थान पर टेस्ट टीम में शामिल किया है। मुशफिकुर ने इससे पहले सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरे से खुद को अलग कर लिया था।

वहीं महमुदूल्लाह को हाल ही में किए गए खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ा है। ऐसी खबरें भी सामने आई हैं कि अब महमुदूल्लाह का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया है और उनकी टीम में वापसी बेहद मुश्किल है। 
 
22 फरवरी से 26 फरवरी तक ढाका में होने वाले इस एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश को जिम्बाब्वे टीम की मेजबानी करनी है। इस मैच में क्रेग इर्विन जिम्बाब्वे टीम की कप्तानी संभालेंगे। वह नियमित कप्तान सीन विलियम्स की जगह कप्तानी करेंगे। विलियम्स अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए परिवार के साथ होंगे। 
 
बांग्लादेश टीम इस प्रकार है : मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिंटन दास, तैजुल इस्लाम, अबू जायेद, नईम हसन, इबादत हुसैन, तस्कीन अहमद, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और यासिर अली

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख इशांत और पृथ्वी शॉ को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते हैं विराट कोहली