Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दूसरा टेस्ट, दूसरा दिन : इंग्लैंड को 303 पर ऑलआउट करने के बाद न्यूजीलैंड का शीर्ष क्रम चमका

webdunia
शुक्रवार, 11 जून 2021 (23:25 IST)
लगता है इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की यह टेस्ट सीरीज नए खिलाड़ियों के लिए खास साबित होगी। इंग्लैंड के लिए आज बल्लेबाजी करने वाले डॉन लॉरेंस ने 81 रनों की पारी खेली और दूसरे दिन के अंतिम ओवर में विल यंग का विकेट लिया जो 82 रनों पर खेल रहे थे। विल यंग भी अपने नाम के मुताबिक युवा हैं और स्थायी कप्तान केन विलियम्सन की जगह पर खेल रहे हैं। 
 
न्यूजीलैंड में इंग्लैंड की सीम लेती पिचों पर जिस तरह की बल्लेबाजी का मुजायरा किया है उसको आगामी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए बहुत ही मदद करने वाला है। स्टुअर्ट ब्रॉड की आग उगलती गेंदो का रॉस टेलर, विल यंग और कॉन्वे ने बेहतरीन सामना किया। 
 
इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने सबसे पहले न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लेथम को 6 रनों पर पगबाधा कर पवैलियन की राह दिखाई। इसके बाद अपने पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमा चुके क़ॉन्वे दोबारा शतक की ओर बढ़ रहे थे। लेकिन ब्रॉड ने उनको क्रॉली के हाथों कैच आउट करवाया। ब्रॉड ने 15 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर 2 विकेट लिए। 
 
दूसरे दिन के अंतिम ओवर में बल्ले से कमाल दिखा चुके डॉन लॉरेंस ने 82 पर बल्लेबाजी कर रहे विल यंग को आउट कर दिया। न्यूजीलैंड का स्कोर अभी 229 पर 3 विकेट है और वह इंग्लैंड के स्कोर से सिर्फ 74 रन पीछे है।
 
इससे पहले निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज डेनियल लॉरेंस (नाबाद 81) के शानदार अर्धशतक से इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में तीन सौ रनों का आंकड़ा पार करते हुए 303 रन बनाये।
गुरुवार के ओवरनाइट स्कोर 258 पर 7 विकेट पर लॉरेंस ने 67 रन और मार्क वुड ने 16 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम के स्कोर को 288 के स्कोर तक ले गए। इसी स्कोर पर लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने मार्क वुड को आउट कर इंग्लैंड का आठवां विकेट गिरा दिया। इसके एक रन बाद ही ट्रेंट बोल्ट ने स्टुअर्ट ब्रॉड को शून्य पर आउट कर दिया। जेम्स एंडरसन चार रन बनाकर टीम के 303 के स्कोर पर बोल्ट की गेंद पर पगबाधा हो गए। लॉरेंस 124 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद रहे।
 
न्यूज़ीलैंड की तरफ से बोल्ट ने 85 रन पर चार विकेट,, मैट हेनरी ने 78 रन पर तीन विकेट और एजाज पटेल ने 34 रन पर दो विकेट निकाले।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारतीयों पर नस्लीय ट्वीट्स के मामले में मोर्गन के बाद अब मैकुलम भी लपेटे में, KKR से पड़ सकती है फटकार