विश्राम के समय को आत्ममंथन के लिए उपयोग करें खिलाड़ी : कीरोन पोलार्ड

रविवार, 22 मार्च 2020 (15:14 IST)
पोर्ट ऑफ स्पेन। वेस्टइंडीज की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड का मानना है कि कोविड-19 महामारी के कारण मिला विश्राम करियर को लेकर ‘आत्ममंथन’ करने का अच्छा समय है और खिलाड़ियों को इसका उपयोग ‘मानसिक और शारीरिक रूप से फिट’ रहने के लिए करना चाहिए।

कोरोना वायरस के कारण विश्व भर में 12000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 250,000 से अधिक लोग संक्रमित है। इसके कारण दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं। पोलार्ड ने कहा कि यह अपने खेल पर ध्यान देने का अच्छा समय है।

उन्होंने जमैका ग्लीनर से कहा, ‘यह आत्ममंथन के लिए अच्छा समय है। यह खुद को समझने का अच्छा समय है। यह जानने के लिए यह अच्छा समय है कि अपने करियर में एक व्यक्ति के तौर पर आप कहां हो और आगे आप क्या हासिल करना चाहते हो।’ 

पोलार्ड दायीं जांघ में चोट के कारण पाकिस्तान सुपर लीग में नहीं खेल पाए थे। उन्होंने कहा कि यह समय अपनी फिटनेस पर काम करने और आगामी सत्र के लिए तैयार रहने का है।
 
 पोलार्ड ने कहा, ‘आपको इस समय का सदुपयोग खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखने के लिए करना चाहिए क्योंकि जब परिस्थितियां अनुकूल होगी तो हो सकता है कि तब तैयारियों के लिए अधिक समय न मिले।’

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख डायबाला, मालदीनी कोरोना वायरस से संक्रमित