Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

धोनी नहीं, ऋषभ पंत हैं गावस्कर की पहली पसंद, जानिए क्या है कारण

webdunia
शुक्रवार, 20 सितम्बर 2019 (14:16 IST)
नई दिल्ली। पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी-20 को देखते हुए भारतीय क्रिकेट के लिए अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे के बारे में सोचने और युवाओं में निवेश करने का समय आ गया है।
हालांकि उपलब्ध विकल्पों पर काफी बहस चल रही है, क्योंकि ऋषभ पंत मिले मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। लेकिन अगले साल होने वाले विश्व टी-20 के लिए वे गावस्कर की 'पहली पसंद' हैं। यह पूछने पर कि धोनी को बांग्लादेश दौरे के लिए चुना जाना चाहिए, गावस्कर ने नकारात्मक जवाब दिया।
 
गावस्कर ने कहा कि नहीं, हमें उनसे आगे देखने की जरूरत है। कम से कम मेरी टीम में महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं। अगर आप टी-20 विश्व कप के बारे में बात कर रहे हो तो मैं निश्चित रूप से ऋषभ पंत के बारे में सोचूंगा।
गावस्कर ने कहा कि अगर पंत अच्छा नहीं करते हैं तो संजू सैमसन अगला सर्वश्रेष्ठ विकल्प होगा। उन्होंने कहा कि अगर मुझे एक अन्य विकल्प की जरूरत होगी तो मैं संजू सैमसन के बारे में सोचूंगा, क्योंकि संजू एक अच्छा विकेटकीपर और एक अच्छा बल्लेबाज है।
 
इस महान सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर मुझे टी-20 विश्व कप के बारे में सोचना है तो मैं युवाओं के बारे में सोचूंगा, क्योंकि हमें आगे के बारे में सोचने की जरूरत है। धोनी ने भारतीय क्रिकेट को अच्छा योगदान दिया है लेकिन अब उससे आगे के बारे में देखने का समय आ गया है।
 
धोनी ने अभी अंतरराष्ट्रीय संन्यास की घोषणा नहीं की है लेकिन मौजूदा चयन समिति ने पहले ही संकेत दे दिया है कि वह पीछे नहीं देखना चाहती। हालांकि पंत निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं और उनके खराब शाट चयन से टीम को नुकसान हो रहा है जैसा कि मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल में कहा था।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

गौतम गंभीर बोले, रोहित और धोनी की उपस्थिति के कारण कप्तान के रूप में विराट प्रभावी