टी-20 ग्लोबल लीग से जुड़े रोबिन और श्रीधरन

गुरुवार, 24 अगस्त 2017 (11:53 IST)
जोहानिसबर्ग। पूर्व भारतीय क्रिकेटर रोबिन सिंह और श्रीराम श्रीधरन दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आगामी टी-20 ग्लोबल लीग में क्रमश: ब्लोम सिटी ब्लेजर्स और जोहानिसबर्ग जाइंट्स को कोचिंग देंगे।
 
क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को इस टी-20 लीग की आठों टीमों के कोच घोषित किए जिनमें रोबिन और श्रीधरन भी शामिल हैं। ग्रीम स्मिथ, जैक कैलिस, स्टीफन फ्लेमिंग, पैडी अपटन, मार्क बाउचर और रसेल डोमिंगो अन्य कोच हैं। टी-20 ग्लोबल लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस सप्ताहांत (26 और 27 अगस्त) को होगी जिसमें 10 देशों के लगभग 400 खिलाड़ियों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है।
 
रोबिन ने भारत की तरफ से 100 से अधिक वनडे खेले हैं और इसके बाद कोच के रूप में भी उनका करियर काफी सफल रहा। वे कई वर्षों तक भारत के क्षेत्ररक्षण कोच रहे तथा इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं।
 
श्रीधरन का करियर भी शानदार रहा है। उन्होंने भारतीय घरेलू क्रिकेट में तीनों प्रारूपों में लगभग 15,000 रन बनाए और 200 विकेट लिए। नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे में पदार्पण करने वाले श्रीधरन दिल्ली डेयरडेविल्स के मुख्य कोच रह चुके हैं। वे स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के तौर पर ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के साथ भी काम कर चुके हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख विश्व बैडमिंटन : साइना, प्रणीत प्री क्वार्टर फाइनल में