Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, रोहित-मयंक बने 300 रन बनाने वाली तीसरी भारतीय जोड़ी

webdunia
गुरुवार, 3 अक्टूबर 2019 (15:45 IST)
विशाखापत्‍तनम। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) गुरुवार को टेस्ट क्रिकेट इतिहास (Test cricket history) में 300 रनों की भागीदारी निभाने वाली तीसरी भारतीय सलामी जोड़ी बन गई। रोहित ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर पदार्पण में 176 रनों की पारी खेली जबकि अग्रवाल ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा। पहले ही मैच में इस जोड़ी ने 300 रन से ऊपर की साझेदारी निभाई और साथ ही छक्कों का रिकॉर्ड भी बना डाला।
webdunia

रोहित और अग्रवाल ने यह उपलब्धि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां चल रहे पहले टेस्ट के दौरान 317 रनों की साझेदारी करके हासिल की। रोहित ने टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर पदार्पण में 176 रनों की पारी खेली जबकि अग्रवाल ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ा।

रोहित और अग्रवाल के अलावा टेस्ट क्रिकेट में पहले विकेट के लिए 300 रनों से ज्यादा की भागीदारी निभाने वाली अन्य भारतीय जोड़ियां वीनू मांकड़ और पंकज रॉय (1956 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 413 रन) तथा वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ (2006 में पाकिस्तान के खिलाफ 410 रन) की हैं।
ALSO READ: IndiavsSA : मयंक अग्रवाल का पहला टेस्ट शतक, रोहित के साथ मिलकर तोड़ा सहवाग-गंभीर का 15 साल पुराना रिकॉर्ड
दिसंबर 2018 में मेलबोर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण करने वाले 28 साल के अग्रवाल को टेस्ट शतक जमाने में 8 पारियां लगीं। वे टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले 86वें भारतीय बल्लेबाज बन गए।

रोहित और मयंक ने टेस्ट की पहली पारी के दौरान कुल 9 छक्के लगाए। इसमें से रोहित के बल्ले से कुल 6 छक्के निकले जबकि मयंक ने 3 छक्के लगाए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जब Sania Mirza को कहा गया... टेनिस खेलना बंद करो वर्ना कोई शादी नहीं करेगा