करोड़ों प्रशंसकों के चहेते सचिन तेंदुलकर आज भी हैं पहले जैसे क्रिकेट सम्राट

बुधवार, 24 अप्रैल 2019 (20:10 IST)
नई दिल्ली। सचिन तेंदुलकर को बल्ला टांगे अरसा हो गया हो लेकिन आज भी वे करोड़ों प्रशंसकों के लिए पहले जितने स्टार क्रिकेटर हैं, जिसका प्रमाण तब मिलता है जब उन्हें 24 अप्रैल को उम्र के 46 बरस के पूरे होने पर क्रिकेट जगत एवं बॉलीवुड की तमाम हस्तियों ने दिल से बधाईयां दी।
 
देश ही नहीं बल्कि विश्व भर में करोड़ों प्रशंसकों के चहेते सचिन को क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 6 साल हो गये है। इसके बावजूद वह प्रशंसकों के दिलों में अब भी क्रिकेट जगत के सबसे बड़े सम्राट हैं।
       
सचिन के जन्मदिन के अवसर पर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट कर कहा, एक बहुत ही खास क्रिकेटर और इंसान को जन्मदिन की शुभकामनाएं। सचिन ने हमें और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को कई यादगार पल दिये। वह एक हीरो थे और हमेशा रहेंगे।
       
भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने सचिन की प्रशंसा करते हुये उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सचिन को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, आपको जन्मदिन की अनेकों शुभकामनाएं पाजी। आपका आने वाला वर्ष शानदार हो।
      
टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी ट्वीट कर कहा, आपकी सोच ही आपको जीवन में आगे लेकर जाती है। मैं आपकी दी गयी सलाह को कभी नहीं भूलूंगा। जन्मदिन की शुभकानाएं सर।
      
लेग स्पिनर अमित मिश्रा, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने सचिन को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। मोहम्मद कैफ, चेतेश्वर पुजारा, कुलदीप यादव, हर्शल गिब्स, दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और रितेश देशमुख ने भी सचिन को उनके 46वें जन्मदिन के अवसर पर बधाई दी।
      
बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन ने भी ट्वीट कर कहा, दुनिया के महानतम खिलाड़ी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। शाहिद कपूर ने लिखा, दिग्गजों के दिग्गज सचिन तेंदुलकर को जन्मदिन की बधाई।
      
सचिन के 24 वर्ष के क्रिकेट इतिहास में उनके नाम कई कीर्तिमान दर्ज है। वनडे में पहले दोहरे शतक से लेकर 100 अंतराष्ट्रीय शतक तक सचिन ने क्रिकेट प्रेमियों को कई यादगार पल दिए हैं। देश के लिये क्रिकेट में शानदार योगदान के चलते उन्हें फरवरी 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा गया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख IPL 2019 : प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखने उतरेंगे कोलकाता और राजस्थान