Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

दूसरे दर्जे की वेस्टइंडीज टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी पहले T20I में 28 रनों से बड़ी मात

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हराया

हमें फॉलो करें दूसरे दर्जे की वेस्टइंडीज टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी पहले T20I में 28 रनों से बड़ी मात

WD Sports Desk

, शुक्रवार, 24 मई 2024 (15:52 IST)
ब्रैंडन किंग की 45 गेंदों पर (79) की तूफानी पारी और उसके बाद गुडाकेश तथा फोर्ड ने 3-3 विकेट की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने पहले टी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हरा दिया है। इसी के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को पहला विकेट सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स (1) के रूप में गिरा। इसके बाद कप्तान ब्रैंडन किंग ने काईल मेयर्स के साथ पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिये 44 गेंदों में 79 रन जोड़े। काईल मेयर्स ने 25 गेंदों पर 34 रन और ब्रैंडन किंग ने 45 गेंदों पर 79 रन की पारी खेली। रोस्टन चेज ने 30 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओटनील बार्टमैन और एंडिल फेहलुकवायो ने 3-3 विकेट लिए। गेराल्ड कोएत्जी ने एक बल्लेबाज को आउट किया।
webdunia

इसके बाद 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब और उसने अपना पहला विकेट क्विंटन डी कॉक (4) रूप में गवां दिया। दूसरे ही ओवर में दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका रेयान रिकेल्टन (6) के रूप में। इस बीच दूसरे ओपनर रीजा हेंड्रिक्स ने रास्सी वैन डेर डुसने के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। हेंड्रिक्स ने 51 गेंदों पर 87 रन की पारी खेली। मैथ्यू ब्रीट्जके 13 गेंदों में (19) और रस्सी वैन डेर डुसेन (17) रन बनाकर आउट हुये। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को जमने अवसर नहीं दिया।

उसके आठ बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 19.5ओवर में 147 रन पर सिमट गई।वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेश ने और मैथ्यू फोर्ड ने 3-3 विकेट लिए। ओबेद मैककॉय को दो विकेट मिले। रोस्टन चेज और समीर जोसेफ ने 1-1 बल्लेबाज को आउट किया।(एजेंसी)

 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केएल राहुल ने लखनऊ के कोच जस्टिन लैंगर के भरे कान, बोर्ड को किया बदनाम