सहवाग के एड से ऐसे तिलमिलाए कंगारू कि जीत ली टी-20 और वनडे सीरीज

शुक्रवार, 15 मार्च 2019 (15:41 IST)
नईदिल्ली। अगर आप किसी का मजाक उड़ाए तो सामने वाला आपको हराने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ता ।कुछ ऐसा ही हुआ ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर। भारत में होने वाली क्रिकेट सीरीज से पहले मैच के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने एक विज्ञापन जारी किया था। इसमें वीरेंद्र सहवाग ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की जर्सी पहने दो बच्चों को गोद में उठाते हुए पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की बेबी सिटिंग की बात कह रहे थे। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत से बेबी सिटिंग को लेकर मजाक किया था। सहवाग का विज्ञापन उस का ही प्रति उत्तर था।
 
लेकिन लगता है इस विज्ञापन का उल्टा असर हो गया। टी-20 सीरीज में तो भारतीय टीम 0-2 से हारी। मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज रहे  ग्लेन मैक्सवेल ने अपने आक्रामक तेवरों का जबर्दस्त नजारा पेश करके यह सीरीज कंगारुओं की झोली में डाल दी। पुणे टी-20 के रोमांचक मैच में उन्होंने 54 रनों की तेज पारी खेली जबकी बैंगलूूरू टी-20 में तो करियर का तीसरा शतक (113) जड़ दिया।
 
हैदराबाद और नागपुर में पहले दो वनडे मैच हारने के बाद लगा ऑस्ट्रेलिया टी-20 जैसा प्रदर्शन वनडे में नहीं दोहरा पाएगी। लेकिन रांची में उस्मान ख्वाजा के शानदार शतक से टीम ने खाता खोला। इसके बाद मोहाली में बडे स्कोर का पीछा करते वक्त लग रहा था कि सीरीज भारत के कब्जे में होगी पर एशटन टर्नर की आतिशी पारी ने मैच समाप्त कर दिया। दिल्ली में भी ऑस्ट्रेलिया शुरुआत से लय में दिखी और लचर दिख रही भारतीय बल्लेबाजी को 273 रन नहीं बनाने दिए। वनडे श्रंखला ऑस्ट्रेलिया 3- 2 से जीत गया।
 
इस दौरे के खत्म होने के बाद वीरेंद्र सहवाग को बेबीसिटंग विज्ञापन के लिए आलोचना और ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा - देखे कुछ ट्वीट्स 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख श्रीसंत के प्रतिबंध का मामला सीओए बैठक में उठाया जाएंगा: विनोद राय