Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने जसप्रीत बुमराह को वनडे रैंकिंग में पछाड़ा

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 16 जून 2022 (14:09 IST)
बुधवार को जारी हुई आईसीसी रैंकिंग में भारतीय फैंस के लिए लगातार बुरी खबरें आई। पहले तो विराट कोहली और रोहित शर्मा से आगे इंजमाम उल हक के भतीजे इमाम उल हक ने इन दोनों दिग्गजों को पछाड़ दिया।

कुछ ऐसा ही गेंदबाजी के लिए कहा जा सकता है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। हाल ही में हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत अफरीदी 681 अंको तक पहुंच गए हैं। उनसे आगे अब सिर्फ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रैंट बोल्ट (726), ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (691) और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी(683) हैं। हैनरी से शाहीन सिर्फ 2 अंक पीछे हैं।
हालांकि जसप्रीत बुमराह उनसे सिर्फ 2 अंक पीछे हैं। जसप्रीत बुमराह को वेस्टइंडीज सीरीज के खिलाफ आराम दिया गया था। उनको शाहीन से वनडे में आगे निकलने का मौका इंग्लैंड दौरे पर मिलेगा जब टीम 3 वनडे की सीरीज खेलेगी।

इसके अलावा गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में 2 गेंदबाज एक ही स्थान पर मौजूद हैं। इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स को 4 स्थानों का नुकसान हुआ है और वह 676 अंको के साथ अफगानिस्तानी स्पिनर मुजीबुर रहमान के साथ छठवें स्थान पर बने हुए हैं।

इसके अलावा अफगानिस्तान के ही कप्तान मोहम्मद नबी ने टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में दाखिला लिया है वह 657 अंको के साथ बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के साथ 9वें पायदान पर हैं।
webdunia

टेस्ट रैंकिंग में भी दोनों के बीच कम हो रहा है अंतर

टेस्ट रैंकिंग में भी शाहीन अफरीदी आगे बढ़े हैं और अब वह 827 अंको के साथ चौथे पायदान पर हैं। हालांकि जसप्रीत बुमराह टेस्ट में उनसे 3 अंक आगे हैं और वह तीसरे पायदान पर है। इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में वह शाहीन अफरीदी से आगे जाने की कोशिश करेंगे। वह पैट कमिंस (901) और हमवतन रविचंद्रन अश्विन (850) से पीछे हैं।(वेबदुनिया डेस्क)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

IPL ऐसे बनी दुनिया की दूसरी सबसे महंगी लीग, सिर्फ अमेरिका की NFL है आगे