Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कंधे की चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हुए श्रेयस अय्यर, IPL 2021 में भी देर से जुड़ेंगे

webdunia
बुधवार, 24 मार्च 2021 (17:32 IST)
पुणे: इंग्लैंड के खिलाफ यहां गत मंगलवार को पहले एकदिवसीय मुकाबले में आठवें ओवर में क्षेत्ररक्षण के दौरान चोटिल होने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को स्कैन के लिए ले जाया गया है। नतीजतन वह तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के शेष दो मैच नहीं खेल पाएंगे। फील्डिंग के दौरान श्रेयस के बाएं कंधे पर चोट लग गई थी।
 
बीसीसीआई के मुताबिक जॉनी बेयरस्टो की ओर से लगाए शॉट को बाउंड्री पर जाने से रोकने की कोशिश में अय्यर का बायां कंधा दब गया था। वह टीम के लिए कुछ रन बचाने में तो सफल रहे, लेकिन कुछ ही देर में उन्हें दर्द महसूस होने लगा और उन्हें अपने बाएं कंधे को पकड़ कर मैदान छोड़ कर जाना पड़ा।
 
बीसीसीआई ने बताया कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी अगले मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की 148 किलोमीटर की गति वाली गेंद रोहित की कोहनी पर लग गई थी, जिसके बाद उन्हें दर्द होने लगा था।
आईपीएल में भी देर से जुड़ेगें
 
श्रेयस अय्यर के बायें कंधे की हड्डी इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान खिसक गई जिससे नौ अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल में उनके खेलने पर संदेह की स्थिति हो गई है।श्रेयस की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स पिछले आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी। कंधे की हड्डी खिसकने पर ठीक होने में छह सप्ताह लग जाते हैं और सर्जरी होने पर उससे भी अधिक समय लगता है। हालांकि सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक श्रेयस अय्यर आईपीएल के पहले भाग के बाद टीम से जुड़ सकेंगे।

स्टीव स्मिथ को मिल सकती है कप्तानी
 
आईपीएल 2021 की नीलामी की शुरुआत में ही दिल्ली कैपिटल्स ने 1.5 करोड़ में स्टीव स्मिथ को खरीद लिया था। इससे स्मिथ भले ही खफा थे लेकिन दिल्ली को एक बड़ा बल्लेबाज मिल गया था। लेकिन अब स्मिथ के खाते में भी कुछ खुशी आ सकती है। हो सकता है अय्यर की गैरमौजूदगी में स्मिथ को कप्तान बना दिया जाए क्योंकि अन्य कोई खिलाड़ी कप्तानी में अनुभव नहीं रखता। 
 
गौरतलब है कि आईपीएल में लचर प्रदर्शन के कारण स्टीव स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने रीलीज किया था। अब राजस्थान की कप्तानी करने के बाद स्मिथ दिल्ली की कप्तानी कर सकते हैं। शिखर धवन, ऋषभ पंत, शेमरन हिटमायर खिलाड़ी बहुत अच्छे हैं लेकिन कप्तानी में किसी का अनुभव नहीं है। वहीं पर्पल कैप पाने वाले कगीसो रबाड़ा पर टीम कप्तानी का बोझ शायद ही डाले। 
 
इसके साथ ही हालिया वनडे सीरीड में श्रेयस की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को वनडे डेब्यू का मौका मिल सकता है। श्रेयस के जाने से सूर्यकुमार के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए रास्ता साफ हो गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

आईसीसी टी20 रैंकिंग में कोहली ने राहुल को पछाड़ा, बाबर से अब भी पीछे