Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Commonwealth Games के कारण महिला टी-20 रैंकिंग में हुए बड़े फेरबदल, स्मृति मंधाना को हुआ फायदा

हमें फॉलो करें Smriti Mandhana
मंगलवार, 2 अगस्त 2022 (17:46 IST)
दुबई: राष्ट्रमंडल खेलों में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाली भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मंगलवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गयी।

बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 रन बनाने वाली मंधाना ने पाकिस्तान के खिलाफ 42 गेंद में 63 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के बाद उन्होंने रैंकिंग में न्यूजीलैंड की सोफी डेवाइन को पीछे छोड़ दिया। वह दूसरे स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी से दो रेटिंग अंक पीछे है।

मूनी के नाम 707 रेटिंग अंक है जबकि उनकी हमवतन मेग लानिंग 733 रेटिंग अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं।बायें हाथ की बल्लेबाज मंधाना एकदिवसीय में रैंकिंग में शीर्ष पर रह चुकी है। वह टी20 रैंकिंग में पहले भी तीसरे स्थान पर पहुंच चुकी है।
इसी बीच न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स दो स्थान के सुधार के साथ छठे पायदान पर पहुंच गयी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 64 गेंद में 91 रन की शानदार पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया की तहलिया मैकग्रा (एक स्थान के सुधार के साथ 12वें), भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (चार स्थान की सुधार के साथ 14वें), पाकिस्तान की निदा डार (तीन पायदान के सुधार के साथ 40वें स्थान पर) और दक्षिण अफ्रीका की सी. ट्रायोन (पांच पायदान के फायदे से 47वें स्थान पर) ने भी बल्लेबाजों की सूची में सुधार किये हैं।

भारत और बारबाडोस के खिलाफ बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला एशले गार्डनर ने बल्लेबाजों, गेंदबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में सुधार किया।

भारत के खिलाफ 52 रन की मैच विजेता पारी खेलकर वह बल्लेबाजों की सूची में पांच पायदान ऊपर 11वें स्थान पर पहुंच गई जबकि बारबाडोस के खिलाफ छह रन पर दो विकेट लेने के बाद वह गेंदबाजों की सूची में 45वें से 26वें स्थान पर पहुंच गईं। वह ऑलराउंडरों में करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

भारत की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (18 रन पर चार विकेट) के बाद रैंकिंग में 48 स्थानों का सुधार किया। वह 49वें स्थान पर पहुंच गई हैं।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Vada Pav Supremacy, अंतिम ओवर भुवी की जगह आवेश को देने के पीछे रोहित की योजना थी बेमिसाल