Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

4th Test में द. अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, 6 अंक और 60 फीसदी जुर्माना देना पड़ा

webdunia
मंगलवार, 28 जनवरी 2020 (19:23 IST)
जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-2 से हारने के साथ चौथे टेस्ट में धीमे ओवर रेट के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में छह अंकों का नुकसान हुआ है और साथ ही उस पर 60 फीसदी मैच फीस का भी जुर्माना लगाया गया है। 
 
दक्षिण अफ्रीका इस तरह आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहली ऐसी टीम बन गई है जिसके धीमे ओवर रेट के कारण अंक काटे गए हैं। दक्षिण अफ्रीका को इस सीरीज में एक टेस्ट जीतने से 30 अंक मिले थे लेकिन छह अंक काट जाने के कारण उसके अब 24 अंक रह गए हैं और वह तालिका में सातवें स्थान पर है। 
 
वांडरर्स में धीमे ओवर रेट के कारण दक्षिण अफ्रीका पर मैच फीस के 60 फीसदी का जुर्माना भी लगा है। मेजबान टीम ने अपने प्रमुख स्पिनर केशव महाराज को इस टेस्ट से बाहर रखा था और इस टेस्ट में उसकी तरफ से स्पिन से कोई ओवर नहीं फेंका गया। दक्षिण अफ्रीका की टीम इस तरह मुकाबले में तीन ओवर धीमा रह गई। 
 
आईसीसी अचार संहिता के तहत हर धीमे ओवर के लिए मैच फीस के 20 फीसदी और हर ओवर के लिए दो अंक का जुर्माना लगाया जाता है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने सजा को स्वीकार कर लिया है इसलिए मामले औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

History of Ranji Trophy : क्या आपको मालूम है किस खिलाड़ी के नाम से यह शुरु हुई?