Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कुशल परेरा का शतक, श्रीलंका ने जीत से दी लसिथ मलिंगा को वनडे क्रिकेट से विदाई

webdunia
शुक्रवार, 26 जुलाई 2019 (23:11 IST)
कोलंबो। कुशल परेरा के तेजतर्रार शतक की मदद से श्रीलंका ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां बांग्लादेश को 91 रन से हराकर अपने स्टार लसिथ मलिंगा को जीत से विदाई दी।

श्रीलंका ने पहले खेलते हुए परेरा की 111 रन की पारी से 8 विकेट पर 314 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके बाद मलिंगा ने मैच में अपना तीसरा और पारी का 10वां विकेट हासिल किया, जिससे बांग्लादेश की टीम 41.4 ओवर में 223 रन पर सिमट गई।

मलिंगा ने अपने करियर के अंतिम वनडे में 9.4 ओवर में 2 मेडन से 38 रन देकर 3 विकेट झटके। उन्होंने 226 वनडे मैचों में 338 विकेट चटकाए। नुआन प्रदीप ने 3 जबकि धनंजय डिसिल्वा ने 2 विकेट प्राप्त किए।
webdunia

बांग्लादेश के लिए मुशफिकर रहमान ने 67 और शब्बीर रहमान ने 60 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच सका।

इससे पहले परेरा ने 99 गेंदों पर 17 चौकों और एक छक्के की मदद से 111 रन बनाए। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, जिसके बाद उसके बल्लेबाजों ने बांग्लादेश की अनियंत्रित गेंदबाजी का पूरा फायदा उठाया।

परेरा ने करुणारत्ने (36) के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 और कुसाल मेंडिस (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की 2 उपयोगी साझेदारियां करके दमदार योग के लिए मजबूत मंच तैयार किया। पिछले तीन साल में बांग्लादेश के लिए पहला वनडे खेल रहे शफीउल इस्लाम (62 रन देकर 3) ने अविष्का फर्नांडो (7) को स्लिप में सौम्या सरकार के हाथों कैच कराकर श्रीलंका को पहला झटका दिया।

परेरा की पारी का अंत कामचलाऊ गेंदबाज सरकार ने किया। शॉर्ट फाइन लेग पर मुस्ताफिजुर रहमान ने उनका कैच लिया। रूबेल हुसैन ने अगले ओवर में मेंडिस को भी पैवेलियन भेज दिया।

इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज ने 52 गेंदों पर 48 रन बनाकर श्रीलंका का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। मुस्ताफिजुर ने मेंडिस को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। लसिथ मलिंगा अपने करियर की आखिरी पारी में 6 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सिंधू जापान ओपन से बाहर, साई प्रणीत सेमीफाइनल में पहुंच गए