श्रीलंका क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे से पहले आतंकी हमले की चेतावनी मिली

गुरुवार, 12 सितम्बर 2019 (00:50 IST)
कोलंबो। आतंकियों की फसल पैदा करने वाले पाकिस्तान में कोई भी क्रिकेट खेलना नहीं चाहता। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि उसे चेतावनी मिली है कि उसकी राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान के आगामी दौरे के दौरान आतंकी हमले का निशाना बन सकती है।
 
श्रीलंका सुरक्षा स्थिति का पुन: आकलन करेगा : बोर्ड ने कहा है कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें ‘स्थिति का पुन: आकलन’ करने की सलाह दी है क्योंकि सीमित ओवरों के 6 मैचों के दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ संभावित आतंकी हमले की विश्वसनीय सूचना मिली है। क्रिकेट बोर्ड ने दौरा रद्द नहीं किया है लेकिन कहा कि श्रीलंका सरकार के प्राधिकरण से सुरक्षा स्थिति का पुन: आकलन कराया जाएगा।
 
2009 में श्रीलंका टीम की बस पर गोलियां चली थीं : श्रीलंका की क्रिकेट टीम मार्च 2009 में भी पाकिस्तान के लाहौर में टेस्ट मैच के दौरान आतंकी हमले का शिकार हो गई थी। आतंकियों ने श्रीलंका की टीम बस पर गोलियां बरसाई थी, जिसमें टीम के छह खिलाड़ी घायल हो गए थे जबकि 6 पुलिसकर्मी और 2 नागरिक मारे गए थे।
 
10 सीनियर खिलाड़ी पहले ही हटे : श्रीलंका टीम के 10 सीनियर खिलाड़ी पहले ही सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान के आगामी दौरे से हट गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 27 सितंबर को शुरू हो रही 3 टी20 और 3 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए 2 टीमों की घोषणा करने के कुछ देर बाद यह बयान जारी किया है।
 
श्रीलंका ने कमजोर टीम चुनी : श्रीलंका ने पाकिस्तान दौरे के लिए कमजोर टीम का चयन किया है। लाहिरू थिरिमाने ने वनडे अंतरराष्ट्रीय कप्तान दिमुथ करूणारत्ने की जगह ली, जिन्होंने ट्वेंटी20 कप्तान लसिथ मलिंगा के साथ दौरे पर जाने से इनकार कर दिया था। थिरिमाने 15 सदस्यीय वनडे टीम की अगुआई करेंगे जबकि 16 सदस्यीय टी20 टीम के कप्तान दासुन शनाका होंगे।
 
कौनसे 10 सीनियर खिलाड़ी हटे : पाक दौरे से हटने वाले 10 श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं- दिमुथ करूणारत्ने, लसिथ मलिंगा, तिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसाल परेरा, धनंजय डि सिल्वा, अकिला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चांदीमल।
 
श्रीलंका की वनडे टीम : लाहिरु थिरिमाने (कप्तान), दानुष्का गुणतिलक, सदीरा समरविक्रम, अविष्का फर्नांडो, ओशदा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, दासुन शनाका, मिनोद भानुका, एंजेलो परेरा, वानिन्दु हसरंगा, लक्षण संदाकन, नुवान प्रदीप, इसुरू उडाना, कासुन रजिता और लाहिरू कुमार।
 
श्रीलंका की टी20 टीम : दासुन शनाका (कप्तान), दानुष्का गुणतिलक, सदीरा समरविक्रम, अविष्का फर्नांडो, ओशदा फर्नांडो, शेहान जयसूर्या, एंजेलो परेरा, भानुका राजपक्ष, मिनोद भानुका, लाहिरु मदुशंका, वानिन्दु हसरंगा, लक्षण संदाकन, इसुरू उडाना, नुवान प्रदीप, कासुन रजीता और लाहिरू कुमार।
 
दौरे का पूरा कार्यक्रम : श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच वनडे मैच कराची और टी20 मैच लाहौर में खेले जाएंगे। पहला, दूसरा और तीसरा वनडे क्रमश: 27 सितंबर, 29 सितंबर और 2 अक्टूबर को खेला जाएगा। 5, 7 और 9 अक्टूबर को टी20 आयोजित होंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज महिला टीम के तीसरे वनडे मैच का live score