Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

श्रीलंकाई कप्तान थरंगा के शतक के बावजूद जीता पाकिस्तान

webdunia
मंगलवार, 17 अक्टूबर 2017 (17:28 IST)
अबुधाबी। श्रीलंकाई कप्तान उपूल थरंगा (नाबाद 112) के बेहतरीन शतक के बावजूद पाकिस्तान ने यहां रोमांचक दूसरे वनडे में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को 32 रन से पराजित कर पांच मैचों की सीरीज़ में 2-0 से बढ़त बना ली है।
         
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 219 रन का मामूली स्कोर बनाया, लेकिन श्रीलंकाई टीम अपने कप्तान थरंगा के नाबाद शतक के बावजूद अच्छी शुरुआत को भुना नहीं सकी और 48 ओवर में ही पूरी टीम 187 रन पर ढेर हो गई। 
         
थरंगा ने 144 गेंदों में 14 चौके जड़ते हुए करियर का 15वां शतक बनाया, लेकिन बाकी किसी भी खिलाड़ी से उन्हें कोई मदद नहीं मिली। उनके अलावा नौवें नंबर के बल्लेबाज़ जैफरी वांडरसे ने 22 रन की दूसरी बड़ी पारी खेली। ओपनर निरोशन डिकवेला के मात्र तीन रन पर आउट होने के बाद भी थरंगा ने शतकीय पारी खेली, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे और टीम के सात खिलाड़ी तो दहाई के आंकड़े को भी छू नहीं सके।
       
पाकिस्तान के लिए शाहदाब खान ने नौ ओवर में 47 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए जबकि जुनैद खान, रूम्मन रईस, हसन अली, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को एक-एक विकेट मिला। शाहदाब को अपनी जबरदस्त गेंदबाजी और अर्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 
        
इससे पहले पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों का भी प्रदर्शन बहुत उम्दा नहीं रहा और तीसरे नंबर के बाबर आजम ने 133 गेंदों में छह चौके लगाकर 101 रन की शतकीय पारी खेली। उनके अलावा निचले क्रम के शाहदाब ने 68 गेंदों में एक चौका लगाकर नाबाद 52 रन बनाकर टीम को 200 के पार लड़ने लायक स्थिति में पहुंचाया, लेकिन गेंदबाजों ने छोटे स्कोर का भी बचाव कर सीरीज में 2-0 की बढ़त दिला दी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

8 साल बाद होगा श्रीलंका-पाकिस्तान मुकाबला