Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एशेज टेस्ट : स्मिथ शतक के करीब, ऑस्ट्रेलिया नियंत्रण में

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 15 दिसंबर 2017 (20:40 IST)
पर्थ। 'हैडबट' को लेकर चर्चित हुए बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने अपनी महत्वपूर्ण शतकीय पारी से इंग्लैंड की स्थिति को संभाला लेकिन तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को दिन की समाप्ति होते होते ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 92) ने भी अपनी टीम को तीन विकेट तक 203 रन पर पहुंचा मैच पर नियंत्रण बना लिया।


एशेज में 2-0 से बढ़त बना चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तीसरा मैच सीरीज कब्जाने के लिहाज से अहम है और उसने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक 62 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं। वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 200 रन पीछे है और उसके सात विकेट सुरक्षित है। स्टम्प्स तक कप्तान स्मिथ सीरीज में अपने दूसरे शतक के करीब पहुंच गए हैं और 92 रन पर नाबाद हैं जबकि शॉन मार्श (7) दूसरे छोर पर उनके साथ हैं।

इंग्लैंड के क्रेग ओवर्टन ने ओपनर कैमरन बेनक्राफ्ट (25) और डेविड वॉर्नर (22) को आउट किया जबकि क्रिस वोक्स ने उस्मान ख्वाजा (50) को आउट किया। इससे पहले सुबह ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की पहली पारी को लंच तक 115.1 ओवर में 403 रन पर थाम लिया। इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर वर्ष 2011 के बाद यह सर्वाधिक स्कोर भी है। मार्क स्टोनमैन ने 56 रन, डेविड मलान ने 140 रन और बेयरस्टो ने 119 रन की पारियों से टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

हैडबट के कारण चर्चा में आए मध्यक्रम के बल्लेबाज बेयरस्टो ने करो या मरो के इस मैच में अपना चौथा टेस्ट शतक भी पूरा किया और हेलमेट को चूमकर इसका जश्न भी मनाया। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने पहले दिन की निराशा को पीछे छोड़ते हुए दूसरे दिन लंच तक इंग्लैंड के बाकी बचे छह विकेट 35 रन के अंदर निकाल लिए।

तेज़ गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने 25.1 ओवर में 91 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि जोश हेजलवुड को 92 रन पर तीन विकेट मिले। पैट कमिंस ने दो और नाथन लियोन ने एक विकेट लिया। मौजूदा सीरीज़ में इंग्लैंड के लिए पहला शतक लगाने वाले मलान और दूसरे शतकधारी बेयरस्टो ने वाका मैदान पर रिकार्ड 237 रन की शतकीय साझेदारी की।

सुबह इंग्लैंड ने पारी की शुरुआत कल के 305 रन पर चार विकेट से आगे बढ़ाई। नाबाद बल्लेबाज़ों मलान (110) और बेयरस्टो (75) ने अपने स्कोर में इजाफा किया। मलान 227 गेंदों में 19 चौके और एक छक्का लगाकर 140 रन पर दिन का पहला शिकार बने जिन्हें स्पिनर लियोन ने आउट किया। मलान के आउट होने के साथ इंग्लैंड के बाकी विकेट बहुत जल्द गिरे और निचले क्रम के तीन बल्लेबाज़ तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं जा सके।

बेयरस्टो ने जरूर अपने अर्धशतक को शतक में बदला, जो उनका 48 टेस्टों में मात्र चौथा शतक है। उन्होंने 215 गेंदों की पारी में 18 चौके लगाए। उन्हें स्टार्क ने आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट किया। मोइन अली (0), क्रिस वोक्स (8) और क्रेग ओवर्टन (2) रन बनाकर आउट हुए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड 12 रन ही बना सके। ब्राड को स्टार्क ने कैमरन बेनक्राफ्ट के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड की पारी 403 पर समेटी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

भारत के खिलाफ निर्णायक मुकाबले के लिए एंजेलो मैथ्यूज फिट