Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

4 साल पुराने बॉल टैंपरिंग विवाद पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने ऐसे कसा डेविड वॉर्नर पर तंज

webdunia
मंगलवार, 18 मई 2021 (13:31 IST)
लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि यह देखना रोचक होगा अगर डेविड वॉर्नर 2018 के गेंद से छेड़खानी प्रकरण पर कभी कोई किताब लिखते हैं। उसी कांड की वजह से वह कभी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी नहीं कर सकेंगे।
 
ब्रॉड ने उस मामले में नौ महीने का प्रतिबंध झेलने वाले कैमरन बेनक्रोफ्ट से सहमति जताते हुए कहा कि उस गलत हरकत की जानकारी प्रतिबंध झेलने वाले तीन क्रिकेटरों के अलावा भी अन्य लोगों को थी।ब्रॉड ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो’ से कहा ,‘‘ मैने डेविड वॉर्नर के एजेंट के कुछ बयान देखे हैं । यह रोचक होगा कि वह क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद एक किताब लिखे।’’
 
उन्होंने कहा ,‘‘इसमें कोई शक नहीं कि इन तीनों खिलाड़ियों के लिये यह काफी कठिन दौर रहा । नवंबर दिसंबर में एशेज शुरू होने से पहले इस पर चर्चा हो ना हो लेकिन अगर बार्मी आर्मी (इंग्लैंड के समर्थक) को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति मिली तो वे जरूर इसका जिक्र करेंगे।’’
 
वार्नर के मैनेजरर जेम्स एर्सकाइन ने वॉर्नर, बेनक्रोफ्ट और स्टीव स्मिथ के खिलाफ मामले की जांच के दौरान क्रिकेट आस्ट्रेलिया के रवैये की निंदा की थी।ब्रॉड ने कहा कि एक गेंदबाज गेंद की हालत को लेकर काफी संवेदनशील होता है और सभी को उसका ध्यान रखना होता है।
 
 
उन्होंने कहा ,‘‘ मैने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के साथ कभी गेंदबाजी नहीं की लेकिन इंग्लैंड टेस्ट टीम में अगर मैं चार मिलीमीटर से भी सीम चूकता हूं तो जेम्स एंडरसन कहेगा कि गेंद पर निशान कैसे पड़ा। क्योंकि तुम सीम से चूक गए। अब गेंद को सीम कराओ।’’
 
उन्होंने कहा ,‘‘लाल गेंद को रिवर्स स्विंग मिलना कई पहलुओं पर निर्भर करता है। अगर आप सीमारेखा से थ्रो घास पर फेंक देते हैं तो गेंद नरम हो जायेगी और रिवर्स स्विंग नहीं मिलेगी। गीले हाथ से गेंद को छूने पर भी ऐसा ही होगा।’’
 
 
दावे से मुकरे बेनक्रोफ्ट, कहा गेंद से छेड़खानी प्रकरण में कोई नयी सूचना नहीं

 
सिडनी:कैमरन बेनक्रोफ्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा है कि उनके पास 2018 के गेंद से छेड़खानी विवाद पर आगे कोई नयी सूचना नहीं हैजबकि इससे पहले उन्होंने कहा था कि गेंदबाजों को न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान उस गलत हरकत की जानकारी थी।
 
फिलहाल इंग्लैंड में डरहम के लिये काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नैतिकता ईकाइ्र को यह जानकारी दी। मामले में नयी जानकारी के लिये उनसे संपर्क किया गया था।
 
‘सिडनी मार्निग हेराल्ड’ ने सूत्रों के हवाले से कहा ,‘‘ ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट ने सोमवार को जवाब दिया और कहा कि उनके पास क्रिकेट आस्ट्रेलिया को देने के लिये कोई नयी सूचना नहीं है।’’बेनक्रोफ्ट को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद किया गया था।
 
उन्होंने पिछले सप्ताह एक इंटरव्यू में कहा था कि बाकी गेंदबाजों को उस हरकत की जानकारी थी।गेंद से छेड़खानी मामले में बेनक्रोफ्ट, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को प्रतिबंध झेलना पड़ा था।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कोरोना संक्रमण से उबरे विकेटकीपर बल्लेबाज साहा, इंग्लैंड दौरे के लिये उपलब्ध