Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

10 लाख रुपए के लिए अटकाया, अब जाकर होगा पाक कोच के घुटने का इलाज

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 25 सितम्बर 2022 (17:08 IST)
कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच सकलेन मुश्ताक के घुटने के उपचार के लिए 10 लाख रुपये स्वीकृत किए हैं।

‘डेली जंग’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार रमीज ने इस राशि को तुरंत जारी करने का फैसला किया है। राष्ट्रीय टीम के चिकित्सक नजीब सोमरो ने पिछले कुछ समय से घुटने की समस्या से परेशान सकलेन के इलाज के लिए उन्हें 10 लाख रुपये देने का आग्रह किया था।

यह राशि उस समय मांगी गई थी जब पाकिस्तान की टीम हाल में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए नीदरलैंड में थी और सकलेन को वहां कुछ उपचार कराना पड़ा।

खबर के अनुसार अंतरिम कार्यकाल पूरा होने के बाद सकलेन को इसी हफ्ते मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। उन्होंने घुटने में दर्द की शिकायत की थी।
webdunia

एक विश्वस्त सूत्र ने बताया, ‘‘इस मामले में जो चीज अलग है वह यह है कि सकलेन के उपचार के लिए राशि जारी करने में जो तेजी दिखाई गई।’’

सूत्र ने कहा कि पीसीबी आम तौर पर अपने अनुबंधित खिलाड़ियों और कर्मचारियों को चिकित्सा सुविधा देता है लेकिन उचित प्रक्रिया के बाद ही राशि जारी की जाती है।

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन इस मामले को रमीज ने अपवाद के रूप में लिया क्योंकि सकलेन पिछले कुछ समय से अपने घुटने की समस्या को लेकर शिकायत कर रहा था। टीम चिकित्सक ने सिफारिश की इसलिए राशि जारी की गई। ’’

पाकिस्तान के लिए 49 टेस्ट और 169 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में कुल 496 अंतरराष्ट्रीय विकेट चटकाने वाले सकलेन का करियर घुटने की चोट के कारण ही खत्म हुआ था।
webdunia

हाल ही में शाहिद अफरीदी ने खुलासा किया था कि टी-20 विश्वकप से पहले फिट होने के लिए शाहीन अफरीदी का इलाज इंग्लैंड में शाहीन अफरीदी की जेब से हुआ है। नियम के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस इलाज का खर्च उठाना चाहिए।शाहिद अफरीदी के इस बयान से पता चलता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की माली हालत कितनी खराब है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इस पूर्व भारतीय स्पिनर के नाम पर रखा गया था मांकड़िग रन आउट का नाम (Video)