Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विजय हजारे ट्रॉफी: यूपी की कर्नाटक पर 9 रनों से रोमांचक जीत

webdunia
शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (23:36 IST)
बेंगलुरु: सलामी बल्लेबाज अभिषेक गोस्वामी (54) और करन शर्मा (40) के बीच 102 रन की शतकीय भागीदारी के बाद रिंकू सिंह (62 नाबाद) की धुआंधार पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने शनिवार को विजय हजारे ट्राफी के वर्षा बाधित मैच में कर्नाटक को वीजेडी पद्धति के तहत नौ रन से हरा दिया। इसी के साथ मेहमान टीम ने कर्नाटक से मुश्ताक अली टी20 चैंपियनशिप में मिली हार का बदला भी ले लिया।
 
उत्तर प्रदेश के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने बादलों से ढके आसमान के तले चिन्नास्वामी स्टेडियम में टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का चतुराई भरा फैसला लिया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 246 रन बनाये जिसके जवाब में यूपी ने 45.2 ओवर में चार विकेट पर 215 रन बना लिये थे कि इस बीच वर्षा शुरू हो गयी। कुछ देर इंतजार करने के बाद अंपायरों ने वीजेडी सिस्टम से यूपी को नौ रन से विजयी घोषित कर दिया। उस समय यूपी के सामने जीत के लिए 207 रन का लक्ष्य था और वह लक्ष्य से आगे था। इस जीत के साथ यूपी की टीम ने चार अंक के साथ अपना खाता खोल लिया है।
 
 
अभिषेक और करन के विकेट एक के बाद एक 102 रनों पर गिरने के बाद प्रियम (4) भी जल्द ही पवेलियन लौट गये मगर बाद में क्रीज पर आये रिंकू सिंह ने तेजी से स्कोरबोर्ड को बढ़ाना शुरू किया और मात्र 61 गेंदों पर 62 रन ठोक दिये। अपनी पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का जड़ कर अपनी टीम के लिये विजय पथ को आसान कर दिया। कर्नाटक के सुजिथ जे,श्रेयस गोपाल और करूण नायर ने एक एक विकेट चटकाया वहीं करन को देवदत्त ने शानदार तरीके से रन आउट किया।
 
इससे पहले कप्तान आर समर्थ का विकेट जल्दी खोने के बाद देवदत्त (52) और सिद्धार्थ (38) ने अपनी टीम के स्कोर को 92 रनों तक पहुंचाया। इसके अलावा करून नायर (32) और मध्यक्रम के अनिरूद्ध की (68) की तूफानी पारी की बदौलत मेजबान टीम 246 रनों का सम्मानजनक स्कोर खडा करने में सफल रही।
 
यूपी की ओर से शिवम शर्मा ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाये जबकि मोहसिन खान को दो विकेट मिले। वहीं कप्तान भुवनेश्वर कुमार और कार्तिक त्यागी ने एक एक विकेट लिया।
 
 
तमिलनाडु ने पंजाब को छह विकेट से हराया
इंदौर: सैयद मुश्ताक अली चैंपियन तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए पंजाब को एलीट ग्रुप मैच में छह विकेट से हराकर चार अंक हासिल किये। पंजाब ने गुरकीरत सिंह की नाबाद 139 रन की शानदार पारी की बदौलत चार विकेट पर 288 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि तमिलनाडु ने ओपनर एन जगदीशन के 101 रनों की बदौलत 49 ओवर में चार विकेट पर 289 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

 
बड़ौदा ने गोवा को पांच विकेट से हराया
सूरत :विष्णु सोलंकी की 108 रन की मैच विजयी शतकीय पारी की बदौलत बड़ौदा ने गोवा को एलीट ग्रुप ए मैच में पांच विकेट से हराकर चार अंक हासिल किये। गोवा ने स्नेहल कोथांकर की 81 रन की पारी से 49.1 ओवर में 263 रन बनाये जबकि बड़ौदा ने 48.3 ओवर में पांच विकेट पर 264 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।(वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

20 खिलाड़ियों के साथ भारत में टी-20 विश्वकप खेलने आना चाहती है न्यूजीलैंड!