विजय हजारे ट्रॉफी में हरियाणा हारने से बचा, रद्द मैच से मिले 2 अंक

शनिवार, 6 अक्टूबर 2018 (00:21 IST)
चेन्नई। चेन्नई में बारिश के कारण विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप सी के 3 मैच रद्द हो गए और सभी टीमों को 2-2 अंक मिले।
 
 
हरियाणा और बंगाल के मुकाबले में हरियाणा की टीम हार से बाल-बाल बच गई और रद्द मैच में उसे 2 अंक दिला दिए। बंगाल ने कप्तान मनोज तिवारी के नाबाद 60 रन से निर्धारित 21 ओवर में 9 विकेट पर 140 रन बनाए जबकि हरियाणा ने 14 ओवर में 6 विकेट पर 69 रन बनाए। मैच रद्द रहा और दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले।
 
हरियाणा के अब 8 मैचों से 24 अंक हो गए हैं लेकिन क्वार्टर फाइनल में जाने के लिए उसे तमिलनाडु के खिलाफ अपने आखिरी मैच को जीतना होगा। हरियाणा की टीम ग्रुप 'सी' में शीर्ष स्थान पर है।
 
झारखंड-त्रिपुरा मैच रद्द : इस ग्रुप के एक अन्य मैच में झारखंड और त्रिपुरा का मैच टॉस हुए बिना रद्द हो गया। दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले। झारखंड की टीम 7 मैचों में 24 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। झारखंड को अपने अंतिम 2 मैच गुजरात और सेना से खेलने हैं जिनमें से 1 मैच भी जीत उसे नॉकआउट क्वार्टर फाइनल में पहुंचा देगी।
 
असम-सेना मैच रद्द : असम और सेना का मैच भी टॉस हुए बिना रद्द हो गया और दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले। सेना के 7 मैचों से 22 अंक हैं जबकि असम की टीम मात्र 4 अंकों के साथ ग्रुप में सबसे नीचे है। सेना को भी अपने शेष 2 मैचों से 1 जीत हासिल करनी है।
 
सेना का राजस्थान और झारखंड से मुकाबला होना है। इस ग्रुप से क्वार्टर फाइनल की होड़ में हरियाणा, झारखंड, सेना, तमिलनाडु और गुजरात बने हुए हैं। गुजरात 18 अंकों के साथ 5वें स्थान पर है और उसे झारखंड तथा बंगाल से मुकाबले खेलने हैं। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख चेस ओलंपियाड : भारतीय पुरुष टीम ने हॉलैंड, महिला टीम ने पेरू को हराया