पांड्या और राहुल के मामले पर बीसीसीआई के फैसले के इन्तजार में विराट

शुक्रवार, 11 जनवरी 2019 (17:16 IST)
सिडनी। भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की महिलाओं के प्रति एक टीवी शो में अभद्र टिप्पणी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि इस मामले पर अब टीम को बीसीसीआई के फैसले का इन्तजार है। 
 
 
पांड्या और राहुल ने लोकप्रिय टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं पर विवादित टिप्पणियां की थीं जिस पर बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने कड़ा कदम उठाते हुए दोनों खिलाड़ियों पर दो वनडे मैच का प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की है। यह मामला बीसीसीआई के लीगल सेल को भेज दिया गया है। 
 
भारतीय कप्तान विराट ने बेहद चर्चित हो चुके इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले पहले वनडे की पूर्वसंध्या पर आज कहा, हम भारतीय टीम और जिम्मेदार क्रिकेटर होने के नाते इस तरह की अनुचित बातों के सख्त खिलाफ हैं। यह उनके अपने निजी विचार थे और अब हम इंतजार कर रहे हैं कि दोनों खिलाड़ियों पर क्या फैसला लिया जाएगा। 
 
विराट कहा, ये उनकी वक्तिगत राय थी। भारतीय क्रिकेट टीम ऐसी बातों के साथ नहीं खड़ी है। दोनों खिलाड़ी भी समझ चुके हैं कि उन्होंने क्या गलत किया है और यह मामला उनके लिहाज से कितना गंभीर हो चुका है। हमने दोनों क्रिकेटरों को बता दिया है कि टीम ऐसी बातों के साथ नहीं है। 
 
पांड्या और राहुल को टीम में रखने और अंतिम एकादश में रखने के सवाल पर भारतीय कप्तान ने कहा, तीन मैचों की सीरीज के दौरान पांड्या - राहुल को अंतिम एकादश में शामिल करने या नहीं करने का कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है क्योंकि टीम प्रबंधन बीसीसीआई के फैसले का इंतजार कर रहा है। संयोजन के बारे में तब विचार किया जाएगा जब कोई फैसला सामने आएगा। 
 
विराट ने यह भी साफ किया कि दोनों को टीम में लेने का फैसला सीओए के निर्णय के बाद ही लिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सीओए की सदस्य डायना एडुल्जी ने प्रतिबन्ध के मामले पर कानूनी राय मांगते हुए इसे लीगल सेल के पास भेजा है। पांड्या ने अपने बयानों पर माफी मांगी है लेकिन विनोद राय का कहना है कि ऐसी टिप्पणी पर माफ़ी को स्वीकार नहीं किया जा सकता। (वार्ता) 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख हमारा ध्यान भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को जल्द आउट करने पर : फिंच