Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विराट कोहली को रोकने के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल हुआ यह खतरनाक गेंदबाज

webdunia
गुरुवार, 16 मई 2019 (17:01 IST)
नईदिल्ली। अगर आप एक क्रिकेट फैन हैं तो यह आपके लिए एक अच्छी खबर है। दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाज विराट कोहली को रोकने के लिए मोह्म्मद आमिर को शामिल किया है। दोनों के बीच पहली मर्तबा विश्वकप में मुकाबला देखने को मिलेगा। दिलचस्प बात यह है कि विराट कोहली मोह्म्मद आमिर को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मानते हैं और आमिर भी कोहली को  सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते हैं।
गौरतलब है कि 19 अप्रैल को 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के खिलाफ फाइनल में पाकिस्तान की खिताबी जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को इंग्लैंड में 30 मई से शुरु होने जा रहे आईसीसी विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी। हालांकि वह इंग्लैंड से होने वाली वनडे टीम में जरूर शामिल हैं।
 
चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से 101 ओवर में 92.60 के औसत से मात्र 5 विकेट ही ले पाए हैं जो बेहद खराब प्रदर्शन है।लेकिन टीमें 23 मई तक अपने टीम में परिवर्तन कर सकती हैं।यह समय सीमा आमिर के लिए वरदान साबित हुई। फहीम अशरफ की जगह मोह्म्मद आमिर को तरजीह दी गई। 
 
10 साल पहले मोहम्मद आमिर एक चमकता सितारा थे और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए टेस्ट मैचों में 51 विकेट और एकदिवसीय मैचों में 25 विकेट के अलावा ट्वेंटी 20 मैचों में 23 विकेट ले चुके थे। लेकिन स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल ने उनके करियर पर ग्रहण लगा दिया।
 
90 के दौर में सचिन तेंदुल्कर और शोएब अख्तर के बीच की भिडंत दोनों देश के क्रिकेट प्रेमी विश्वकप में देखना चाहते थे। उम्मीद है विश्वकप में विराट कोहली और मोहम्मद आमिर के बीच का मुकाबला भी कुछ ऐसा ही हो।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

हिमालया के एड में विराट कोहली और ऋषभ पंत, सोशल मीडिया पर वा‍यरल हुआ वीडियो