Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंग्लैंड पहुंचते ही विराट कोहली को हुआ था कोरोना, बोर्ड ने छुपाई थी बात

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 22 जून 2022 (12:25 IST)
इंग्लैंड का दौरा कभी भी विराट कोहली के लिए खुशखबरी नहीं लाता। साला 2014 में खराब फॉर्म तो पिछले साल कोहली एक भी शतक इंग्लैंड में नहीं लगा पाए थे। इस बार तो शुरुआत ही खराब हो गई।

विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली इंग्लैंड पहुंचकर कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। हालांकि बोर्ड ने इसकी जानकारी आधिकारिक तौर पर फैंस को बताया जरूरी नहीं समझा। इससे पहले कल रविचंद्रन अश्विन भी कोरोना पॉजीटिव हुए थे और उनको इंग्लैंड की फ्लाइट में नहीं भेजा गया था।

मालदीव से छुट्टियां मनाकर वापस लौट रहे विराट कोहली को आते साथ कोरोना हुआ था लेकिन अब वह फिट हैं। ना केवल विराट कोहली लेस्टशायर के खिलाफ बल्कि 1 तारीख से शुरु हो रहे भारत बनाम इंग्लैंड के टेस्ट मैच में भी शिरकत कर सकते हैं।
हाल ही में विराट कोहली ने पूरे किए थे टेस्ट क्रिकेट में 11 साल

11 साल पहले 20 जून को विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला मैच खेला था। दाएं हाथ के बल्लेबाज कोहली ने किंगस्टन, जमैका में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में टेस्ट डेब्यू किया था। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही सफल कप्तानी थी।

टेस्ट में 11 साल पूरे करने के बाद, कोहली ने सोमवार को स्वदेशी सोशल मीडिया मंच कू ऐप पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें टेस्ट क्रिकेट के अपने सभी प्रमुख पल शामिल किए थे।
33 वर्षीय कोहली ने अपने करियर में अब तक 101 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49.95 के औसत से 8,043 रन बनाए हैं। इसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 254 रन रहा है। हालांकि, कोहली हाल में फॉर्म में गिरावट के दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में डे-नाइट टेस्ट में शतक बनाया था।

कोहली ने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में 1-2 से सीरीज हारने के बाद भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया था। विराट 68 मैचों में 40 जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान बने हुए हैं। वह केवल ग्रीम स्मिथ, एलन बॉर्डर, स्टीफन फ्लेमिंग, रिकी पोंटिंग और क्लाइव लॉयड के बाद टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में छठे सबसे सफल कप्तान हैं

अब कोहली इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में नजर आएंगे, जो एक से पांच जुलाई तक खेला जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यह 3 महिला खिलाड़ी है टॉप 10 बैटर, बॉलर और ऑलराउंडर में एकमात्र भारतीय