Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वीवीएस लक्ष्मण की नसीहत, रिषभ पंत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा...

webdunia
शुक्रवार, 29 नवंबर 2019 (00:23 IST)
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में रिषभ पंत को अच्छा प्रदर्शन कर सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। लक्ष्मण ने कहा है कि संजू सैमसन को टीम में शामिल करने से यह संदेश जाता है कि पंत को भी अब अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा।

लक्ष्मण ने कहा, टीम प्रबंधन और चयन समिति ने सैमसन को टीम में शामिल कर साफ संदेश दिया है कि हमारे पास बैकअप मौजूद है। पंत को कई मौके दिए गए हैं। मुझे यकीन है कि पंत के साथ प्रबंधन भी बातचीत करता होगा कि उन्हें टीम में काफी सुरक्षित रखा गया है।

उन्होंने कहा, खिलाड़ियों को अंतत: टीम प्रबंधन के भरोसे को कायम रखने और उस पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहिए। पंत पर टीम का काफी भरोसा रहा है लेकिन वह अपने उस एक्स फैक्टर को दिखा नहीं सके हैं। मेरा मानना है कि पंत एक विशेष बल्लेबाज़ हैं जिनमें मैच बदलने की क्षमता है।

पंत को उनके प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह बनाने का मौका मिला था लेकिन फिर लगातार छोटे स्कोर से उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी और टेस्ट टीम में भी उन्होंने अपनी जगह गंवा दी। पंत को पिछले काफी समय से विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है लेकिन लक्ष्मण का मानना है कि पिछले खराब प्रदर्शन से उनकी स्थिति पर असर पड़ा है और टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए उन्हे बड़े स्कोर बनाने होंगे।

पूर्व बल्लेबाज़ ने कहा कि धोनी भी पंत और सैमसन दोनों के प्रदर्शन की समीक्षा करना चाहेंगे। उन्होंने धोनी के भविष्य को लेकर कहा, मुझे लगता है कि धोनी इंतजार करेंगे और सैमसन और पंत दोनों के प्रदर्शन को देखना चाहेंगे। जब भी उन्हें मौका मिलेगा वह आईपीएल के बाद कोई फैसला करेंगे क्योंकि मेरे हिसाब से वे आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह अच्छा करेंगे और चेन्नई की अगुवाई करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Davis Cup : पाकिस्तान के खिलाफ सातवीं जीत के लिए उतरेगा भारत