Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

WI vs BAN T20 : वेस्टइंडीज़ ने सात विकेट से जीता पहला टी-20

हमें फॉलो करें webdunia
बुधवार, 1 अगस्त 2018 (16:13 IST)
बासेटेरे। केसरिक विलियम्स (28 रन पर चार विकेट) की गेंदबाज़ी और आंद्रे रसेल (नाबाद 35) की पारी से वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम ने वर्षा बाधित पहले ट्वंटी 20 मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम से सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त कायम कर ली है।
 
 
वेस्टइंडीज़ क्रिकेट टीम के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 143 रन बनाए। लेकिन फिर बारिश आने के कारण लक्ष्य में बदलाव किया गया और मेजबान टीम को जीत के लिए 11 ओवर में 91 रन का लक्ष्य प्राप्त हुआ।
 
वेस्टइंडीज़ के लिए तीसरे नंबर पर उतारे गए आंद्रे रसेल ने 21 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की धुआंधार पारी खेलते हुए मैच विजयी नाबाद 35 रन बनाए और टीम ने 9.1 ओवर में तीन विकेट पर 93 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। मर्लोन सैमुअल्स ने 26 रन और रोवमैन पावेल ने नाबाद 15 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से रूबेल हुसैन को एक और मुस्ताफिजुर रहमान को दो विकेट मिले।
 
इससे पहले बांग्लादेशी टीम की शुरूआत खराब रही और उसके दोनों ओपनर तमीम इकबाल और सौम्य सरकार दोनों शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद लिटन दास ने 24 रन की पारी खेली जबकि मध्यक्रम में महमूदुल्लाह ने 35 रन की सबसे बड़ी पारी खेलकर टीम को कुछ लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। कप्तान शाकिब अल हसन ने 19 रन का योगदान दिया।
 
वेस्टइंडीज़ के लिए केसरिक विलियम्स को चार ओवर में 28 रन पर सर्वाधिक चार विकेट हाथ लगे जबकि एश्ले नर्स और कीमो पॉल को दो-दो विकेट मिले। रसेल को उनकी मैच विजयी पारी के लिये मैन ऑफ द मैच चुना गया। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

टेनिस : स्टीफंस सिटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में