एमएस धोनी के संन्यास की खबरों पर साक्षी ने हैरानी जताते हुए स्पष्ट संकेत दिए

सोमवार, 1 जून 2020 (14:06 IST)
कोलकाता। महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर अपने पति के संन्यास लेने की खबरों पर हैरानी जताते हुए स्पष्ट संकेत दिए कि इस पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान की नजरें अब भी राष्ट्रीय टीम में वापसी पर टिकी हैं। 
 
धोनी पिछले एक साल से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से दूर हैं। वह पिछली बार भारत की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में खेले थे जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था और तभी से उनके भविष्य को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में भी इस बार उन्हें जगह नहीं दी। 
 
चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान साक्षी ने कहा, ‘वह लो प्रोफाइल रहते हैं। लॉकडाउन के दौरान वह सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर हैं। मुझे नहीं पता कि ये चीजें कहां से आती हैं। मुझे बिलकुल नहीं पता।’ 
 
उन्होंने कहा, ‘देखिए अगर आप सोशल मीडिया पर हैं तो आपको इन चीजों के लिए तैयार रहना होता है। लोगों का अपना नजरिया है। दो दिन पहले धोनी ने ‘संन्यास लिया’ ट्रेंड कर रहा था, जब भी कुछ होता है तो मेरे पास फोन और एसएमएस आने लगते हैं।’ ये अटकलें उस समय और प्रबल हो गई जब कोविड-19 महामारी के कारण इस साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग पर अनिश्चितता छा गई क्योंकि धोनी इस लुभावनी टी20 लीग के जरिए भारतीय टीम में वापसी पर नजरें टिकाए बैठे थे।
 
साक्षी ने कहा, ‘बेशक हमें सीएसके की कमी खल रही है, नहीं पता कि आईपीएल होगा या नहीं। मेरी बेटी भी पूछ रही है कि यह कब होगी देखते हैं।’ अगर क्रिकेट नहीं होता है तो पूरा परिवार उत्तराखंड के पहाड़ों पर समय बिताने की योजना बना रहा है।
 
उन्होंने कहा, ‘अगर क्रिकेट होता है तो क्रिकेट होगा। लेकिन माही और मैंने पहाड़ों पर जाने की योजना बनाई है। हमने उत्तराखंड जाने की योजना बनाई है, छोटे गांवों में रहेंगे। हम सड़क के रास्ते जाएंगे जो सुरक्षित है। विमान से नहीं जाएंगे।’ धोनी हालांकि इस शो के लिए नहीं आए। साक्षी ने कहा, ‘आपको पता है कि माही कैसा है, माही इंस्टा लाइव पर बात करने नहीं आता। मुझे पता है कि प्रशंसक उसे लेकर दीवाने हैं। लेकिन हम सभी को पता है कि सोशल मीडिया पर वह लो प्रोफाइल हैं।’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख जसप्रीत बुमराह ने कहा, मुझे ड्यूक्स गेंद से गेंदबाजी करना पसंद है