Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शादी के माह का भी असर पड़ता है रिश्ते पर, जानिए कैसे...

हमें फॉलो करें webdunia
* किस माह हुई है आपकी शादी, पहचानें अपने प्यार भरे रिश्ते को
 
आपकी शादी किस माह में हुई है? क्या आप जानते हैं कि शादी के माह का भी असर पड़ता है शादी पर,पति-पत्नी के रिश्तों पर और उनकी जिंदगी पर। आइए जानते हैं... महीनों से शादी पर प्रभाव कैसे पड़ता है.. 
 
22 दिसंबर से 19 जनवरी: इस दौरान हुई शादियों पर मकर राशि का प्रभाव रहता है यानि कि ऐसे कपल काफी जिम्मेदार होते हैं लेकिन इनमें रोमांस की कमी होती है। 
 
20 जनवरी से 18 फरवरी: इस समय हुई शादियां कुंभ राशि से प्रभावित होती हैं यानि ऐसे कपल देश-दुनिया से थोड़े अलग होते हैं। ये काफी सकारात्मक सोच वाले होते हैं और लोगों के बीच हमेशा ही सुर्खियां बनते हैं। 
 
19 फरवरी से 20 मार्च: इस समय हुई शादियां मीन राशि से प्रभावित होती है। ऐसे कपल काफी इमोशनल होते हैं और एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन कभी जताते नहीं है। 
 
21 मार्च से 19 अप्रैल: यह शादी मेष राशि से प्रभावित होती है, ऐसे कपल काफी रोमांटिक औऱ तेज तर्रार होते हैं, दोनों के बीच में प्रेम भी बहुत होता है और झगड़ा भी क्योंकि दोनों एक-दूसरे से अपने आप को कंपेयर करते हैं। 
 
20 अप्रैल से 20 मई: यह शादी वृषभ राशि से प्रभावित होती है, ऐसी शादियों वाले पति-पत्नी में एक व्यक्ति काफी  डॉमिनेटिंग होता है जबकि दूसरा काफी एडजस्टिव नेचर का होता है इसलिए ये रिलेशन कूल होता है। 
 
21 मई से 20 जून: ये शादी मिथुन राशि से प्रभावित होती है इसलिए ऐसी शादी में हर चीज काफी ज्यादा होती है अब चाहे वह प्यार हो या झगड़ा। ऐसे कपल्स जब प्यार करते हैं तो टूटकर करते हैं और जब झगड़ते हैं तो महीनों एक-दूसरे से गुस्सा भी रहते हैं। 
 
21 जून से 22 जुलाई: यह  शादी कर्क राशि से प्रभावित होती है जिसमें पति-पत्नी घर को लेकर काफी परेशान रहते हैं और जीवन भर उसी के बारे में सोचते रहते हैं ऐसे में दोनों कभी तो बहुत प्यार करते हैं तो कभी काम की जिम्मेदारियों के चलते दोनों के बीच का रोमांस खो भी जाता है। 
 
23 जुलाई से 22 अगस्त: ऐसी शादियां सिंह राशि से प्रभावित होती है, ऐसी शादियों वाले कपल के बीच में ईगो काफी होता है जो कि झगड़े का कारण बनता है। वैसे इनके बीच में प्यार और केयर भी होती है लेकिन गुस्सा आने पर सब ताक पर चला जाता है। 
 
23 अगस्त से 22 सितंबर: ऐसी शादियां कन्या राशि से प्रभावित होती हैं और ऐसे कपल बेहद संवेदनशील जिंदगी जीते हैं। 
 
23 सितंबर से 22 अक्टूबर: इन तारीख के बीच हुई शादी तुला राशि से प्रभावित होती है। ऐसे कपल के बीच में हर चीज काफी बैलेंस्ड होती है इस कारण ये परफेक्ट कपल कहलाते हैं। 
 
23 अक्टूबर से 21 नवंबर: इस दौरान हुई शादी वृश्चिक राशि से प्रभावित होती है। ऐसे दंपत्त‍ि काफी सेक्स प्रेमी होते हैं जिसकी वजह से इनकी शादी में मिठास भरी रहती है और जब इन चीजों की पूर्ति नहीं होती तो झगड़े होते हैं।
 
22 नवंबर से 21 दिसंबर: ऐसी शादियां धनु राशि से प्रभावित होती हैं, ऐसे जोड़े काफी जिद्दी होते हैं लेकिन फिर भी एक-दूसरे को समझते हैं और इनके रिश्ते में केयर होती है।
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

नवंबर माह में निम्न तारीखों पर शुभ कार्य करने से बचें इन 3 राशियों के जातक...