Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर से पंकज संघवी और लखनऊ से आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस उम्मीदवार

webdunia

विशेष प्रतिनिधि

मंगलवार, 16 अप्रैल 2019 (21:32 IST)
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीन और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने आखिरी उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया।
 
पार्टी ने इंदौर सीट पर दो चुनाव हार चुके पंकज संघवी को फिर एक बार फिर मौका दिया। कांग्रेस ने आज जिन तीन नामों का ऐलान किया है, उनमें लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथसिंह के सामने आचार्य प्रमोद कृष्णम को दिया मौका दिया गया है। यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से विनय कुमार पांडे को मैदान में उतारा गया है।
 
पंकज संघवी को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मुख्यमंत्री कमलनाथ का करीबी माना जाता है। पंकज संघवी विधानसभा चुनाव में भी टिकट के दावेदार थे, लेकिन पार्टी ने उनको मौका नहीं दिया था।
 
पंकज संघवी इंदौर में महपौर से लेकर लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पंकज संघवी की पार्टी और क्षेत्र में पकड़ और लगातार सक्रिय रहने के चलते पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है।
webdunia
अब जीते सिर्फ पार्षद का चुनाव : पंकज संघवी 1983 में पहली बार पार्षद का चुनाव जीते। 1998 में पार्टी ने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया। इसमें भाजपा उम्मीदवार सुमित्रा महाजन से 49 हजार 852 वोटों से पराजय का सामना करना पड़ा। दिसंबर 2009 में महापौर का चुनाव लड़े और भाजपा के कृष्णमुरारी मोघे से करीब 4 हजार वोटों से हार मिली। 2013 में इंदौर विधानसभा पांच नंबर सीट से करीब 12 हजार 500 वोट से विधानसभा चुनाव में पराजय मिली।
 
कांग्रेस ने लखनऊ में अपने फायर ब्रांड नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को मैदान में उतार कर मुकाबले के दिलचस्प बना दिया है।
webdunia
आचार्य प्रमोद कृष्णम को भाजपा के हिन्दुत्व के एजेंडे की काट के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।
webdunia

कैसरगंज सीट से पार्टी ने पुराने कांग्रेसी और पूर्व सांसद विनय कुमार पांडे को अपना उम्मीदवार बनाया है जिनका मुख्य मुकाबला भाजपा के वर्तमान सांसद बृजभूषण शरणसिंह से होगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

इंदौर में दर्दनाक घटना, बिजली गिरने दो बच्चों सहित तीन लोगों की मौत