लोकसभा चुनाव 2019 : अपने गढ़ गुना से ही चुनाव लड़ेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस का 3 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 3 और सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने सभी अटकलों को खत्म करते हुए गुना सीट से अपने वर्तमान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को फिर से चुनावी मैदान में उतारा है। लंबे समय से सिंधिया के इंदौर और ग्वालियर से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन अब पार्टी ने सिंधिया के उनके गढ़ से ही उम्मीदवार बनाया है।
 
ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्तमान में गुना सीट से ही सांसद हैं। पिछले दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी साफ कर दिया था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी परंपरागत सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस ने विदिशा सीट से अपने इछावर से पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।
विदिशा लोकसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है। वर्तमान में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदिशा से सांसद हैं लेकिन इस बार सुषमा स्वराज ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। इसके बाद भाजपा की तरफ से इस सीट पर नए चेहरे को उतारने की चर्चा जारी है। इसके अलावा राजगढ़ सीट से मोना सुस्तानी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वे कांग्रेस नेता गुलाब सुस्तानी की बहू हैं।
 
मोना सुस्तानी राजगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी हैं। मोना को टिकट दिलाने के पीछे दिग्विजय सिंह का अहम रोल माना जा रहा है लेकिन कांग्रेस ने इस सूची में भी इंदौर और ग्वालियर सीट से अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख IPL 2019 : पैर में गंभीर चोट लगा बैठे रोहित शर्मा अब चयन के लिए उपलब्ध