Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भोपाल में दिग्गी का मुकाबला करेंगी साध्वी प्रज्ञा, विदिशा से रमाकांत भार्गव

webdunia
बुधवार, 17 अप्रैल 2019 (16:48 IST)
भोपाल। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार होंगी। भाजपा ने भोपाल समेत चार सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। हालांकि इंदौर सीट पर अभी भी पार्टी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं कर पाई है।
 
भाजपा ने भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर, विदिशा से रामाकांत भार्गव, गुना से केपी यादव,  सागर से राजबहादुर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। इंदौर सीट को होल्ड कर लिया है। साध्वी प्रज्ञा का सीधा मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजयसिंह से होगा। इसके साथ ही भोपाल सीट पर भाजपा का लंबे समय से जारी सस्पेंस भी खत्म हो गया है।
webdunia
दिग्विजय और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के मुकाबले के बाद अब चुनाव हिंदुत्व की ओर जा सकता है। विदिशा सीट पर रामकांत भार्गव को शिवराजसिंह की पसंद का उम्मीदवार माना जा रहा है। इसके साथ ही सागर से राजबहादुर भी शिवराज की पसंद के उम्मीदवार बताए जा रहे हैं।

मध्यप्रदेश में कुल चार चरणों में चुनाव होने हैं। पहले चरण में 6 लोकसभा क्षेत्र सीधी, शहडोल, जबलपुर, बालाघाट, मंडला और छिंदवाड़ा में 29 अप्रैल को मतदान होगा। पांचवें चरण में सात लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल लोकसभा क्षेत्र में छह मई को मतदान होना है।
छठवें चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में 12 मई मतदान तिथि है। सातवें और अंतिम चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में 19 मई को मतदान होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं झारखंड के 3 पूर्व मुख्‍यमंत्री