यूपी पहुंचीं प्रियंका गांधी, मिली गंगा यात्रा करने की इजाजत

रविवार, 17 मार्च 2019 (14:09 IST)
प्रयागराज। कांग्रेस महासचिव और लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को उत्तरप्रदेश दौरे पर पहुंचीं। इस बीच प्रशासन ने उन्हें तीर्थराज प्रयाग से वाराणसी के लिए ‘गंगा यात्रा’ की अनुमति दे ही दी।
 
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता किशोर वार्ष्णेय रविवार को बताया कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष अनिल द्विवेदी के नेतृत्व में दो दिन पहले एक दल जिला प्रशासन से महासचिव के गंगा यात्रा कार्यक्रम के लिए अनुमति मांगी थी। लम्बी जद्दोजहद के बाद शनिवार देर रात प्रशासन ने गंगा यात्रा की अनुमति अन्तत: दे दी।
 
वार्ष्णेय ने बताया कि प्रशासन ने लवायन घाट से सिरसा घाट तक स्टीमर से यात्रा की अनुमति दी है। उनका कहना है प्रशासन ने भले ही लवायन से अनुमति दी है लेकिन गंगा यात्रा मनैया घाट से निकाली जाएगी। उन्होने बताया कि प्रियंका गांधी सोमवार को पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और अन्त: सलिला स्वरूप प्रवाहित सरस्वती के त्रिवेणी पर दर्शन पूजन करेंगी। उसके बाद कार द्वारा यमुनापार में नैनी के निकट मनैया घाट से स्टीमर से गंगा यात्रा निकालेंगी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के बड़े नेता भी रहेंगे।
 
प्रवक्ता ने बताया कि महासचिव का तीन दिवसीय प्रयागराज से वाराणसी का सफर जल मार्ग से होगा। इस बीच मिर्जापुर, भदोही क्षेत्र में आने-जाने के लिए सड़क मार्ग का उपयोग करेंगी। इस दौरान कई जगह वह गांव और उपासना स्थल पर भी जाएंगी। वह इन क्षेत्रों में जनता कार्यकर्ता और बुनकरों से मुलाकात कर उनकी और क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी लेंगी।
 
उन्होने बताया कि जल मार्ग से भ्रमण करने का उनका मकसद ग्रामीण क्षेत्रों के उन लोगों की व्यथा जानना जिनकी आवाज सही जगह तक नहीं पहुंच पाती और वे किसी भी प्रकार की सुविधा से हमेशा वंचित रहते हैं। प्रियंका गांधी पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान महेश यादव के मेजा के टुडिहार गांव जाकर उनके परिजनों से मुलाकात करेंगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख भाजपा और कांग्रेस में इन 100 सीटों पर होगा महामुकाबला, जो जीता वही सिकंदर