पीएम मोदी को राहुल गांधी ने दी भ्रष्टाचार पर बहस की चुनौती

सोमवार, 8 अप्रैल 2019 (08:29 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बहस करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से चुनौती दी।
 
प्रधानमंत्री ने एक टीवी चैनल को साक्षात्कार दिया था जिसका एक वीडियो क्लिप कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर साझा किया है इसमें मोदी संवाददाता से यह पूछते दिख रहे हैं कि फ्रांस के साथ राफेल लड़ाकू विमान समझौते पर आए उच्चतम न्यायालय के फैसले में उन्हें भरोसा है या नहीं।
 
राहुल ने ट्वीट किया कि मोदी आप भाग सकते हैं, लेकिन आप छिप नहीं सकते हैं। आपका कर्म आपका पीछा नहीं छोड़ने वाला है। देश आपकी आवाज में इसे सुन सकता है। उन्होंने लिखा है कि सच बहुत ताकतवर है। मैं आपको भ्रष्टाचार पर बहस करने की चुनौती देता हूं। 
 
कांग्रेस अध्यक्ष ने इससे पहले पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस के घोषणा-पत्र के जारी किए जाने के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए 2 अप्रैल को प्रधानमंत्री को राष्ट्रीय सुरक्षा, भ्रष्टाचार और विदेश नीति पर बहस करने की चुनौती दी थी। 
 
विपक्षी पार्टी नए राफेल सौदे पर मोदी सरकार की लगातार आलोचना करती आ रही है। उसका कहना है कि संप्रग सरकार के दौरान विमान सौदे के लिए हुई बातचीत से नया सौदा महंगा है जिसमें भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि इस सौदे में अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपए का फायदा पहुंचाया गया है। हालांकि सरकार ने राफेल समझौते में किसी प्रकार की गड़बड़ी से इंकार किया है और अंबानी ने भी सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबर, यहां खुलने वाला है नौकरी का पिटारा