इंदौर में 12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा

भोपाल। इंदौर लोकसभा सीट पर भाजपा का कब्जा बरकरार रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को सभा करेंगे। मालवा-निमाड़ की आठ लोकसभा सीटों पर आखिरी चरण में 19 मई को होने वाले मतदान से पहले प्रधानमंत्री के इंदौर और खंडवा में सभा का कार्यक्रम तय किया गया है।
 
इससे पहले कहा जा रहा था कि इंदौर में मोदी का रोड शो भी होगा। लेकिन, इंदौर शहर भाजपा अध्यक्ष गोपी नेमा के मुताबिक प्रशासन ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए रोड शो करने की अनुमति नहीं दी। तैयारियों के वक्त नहीं बचा था। इसके चलते रोड शो रद्द कर दिया गया है। अब केवल दशहरा मैदान में सभा होगी।   
 
मोदी की सभा के माध्यम से भाजपा की कोशिश मालवा-निमाड़ की आठों लोकसभा सीटों पर वोटरों को साधने की है। इन आठ सीटों में से रतलाम-झाबुआ को छोड़कर अन्य सात सीटों पर भाजपा का ही कब्जा है, लेकिन हाल में ही हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को तगड़ी टक्कर दी थी।
 
इस बार लोकसभा चुनाव के जो समीकरण बने हैं, उसमें कई सीटों पर भाजपा और कांग्रेस के बीच करीबी मुकाबला हो सकता है। भाजपा प्रधानमंत्री की सभा के जरिए शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में है। 
 
इंदौर की वर्तमान सांसद सुमित्रा महाजन के एज फैक्टर के कारण चुनाव नहीं लड़ने के बाद पार्टी ने इस बार शंकर लालवानी को चुनावी मैदान में उतारा है, जहां उनका सामना कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संघवी से है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव 2019 परिणाम