Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

मप्र के स्वास्थ्य मंत्री विश्नोई का इस्तीफा

हमें फॉलो करें मप्र के स्वास्थ्य मंत्री विश्नोई का इस्तीफा
भोपाल (एजेंसियाँ) , मंगलवार, 3 जून 2008 (11:20 IST)
आयकर विभाग द्वारा मध्यप्रदेश में छापे की व्यापक कार्रवाई के तीन दिन बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अजय विश्नोई ने इस्तीफा दे दिया है।
विश्नोई ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान को भेज दिया।

आयकर विभाग द्वारा मध्यप्रदेश में 30 मई को छापे की व्यापक कार्रवाई शुरू की गई थी। यह कार्रवाई मुख्य रूप से स्वास्थ्य विभाग में कथित घोटालों से संबंधित शिकायतों की जाँच के आधार पर की गई।

विश्नोई के भाई अभय विश्नोई के ठिकानों पर भी छापे डाले गए, जो राज्य लघु उद्योग निगम के जबलपुर स्थित कार्यालय में अधिकारी के रूप में पदस्थ हैं।

विश्नोई की ओर से मुख्यमंत्री को सौंपे गए इस्तीफे का मजमून इस प्रकार है :

कांग्रेसी नेताओं द्वारा मुझ पर आरोपों की बौछार कोई नई बात नहीं है। इस बार आरोपों के साथ आयकर विभाग ने मेरे भाई तथा मेरे अन्य सहयोगियों के यहाँ भी छापे मारे। समाचार पत्रों में सच को दबाकर झूठ का बाजार गर्म हुआ है। आरोप निराधार हैं। सचाई से मैं आपको अवगत करा चुका हूँ। प्रमाण भी मेरे पास हैं।

विश्नोई ने लिखा है- मैदान से पलायन करना मेरा स्वाभाव नहीं है, परन्तु मैं यह भी नहीं चाहता कि मेरी इस लड़ाई के छींटे सरकार अथवा पार्टी पर पड़ें, इसलिए अनुरोध है कि स्थिति स्पष्ट होने तक मुझे मंत्री पद से अलग रखें। मंत्री पद से मेरा त्याग पत्र स्वीकार करें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi