Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इंदौर जिले में मतदान की चित्रमय झलकियां...

हमें फॉलो करें इंदौर जिले में मतदान की चित्रमय झलकियां...
, मंगलवार, 26 नवंबर 2013 (16:09 IST)
मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए हो रहे मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया। इंदौर जिले के अलग-अलग इलाकों वेबदुनिया प्रतिनिधियों ने मतदान की स्थिति का जायजा लिया। प्रस्तुत मतदान की चित्रमय झलकियां...

WD

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 4 में सुबह करीब 9 बजे एक मतदान केन्द्र बिलकुल सुनसान था। सिर्फ मतदाता कर्मी और पुलिसकर्मी ही नजर आ रहे हैं।

webdunia
WD

किसी मतदान केंद्र पर महिला-पुरुष मतदान के लिए एक ही लाइन में खड़े हुए थे। कहीं पर पुरुष और महिलाओं की अलग-अलग लाइन बनाई गई।



webdunia
WD

इंदौर में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक दो के नंदानगर हायर सेकंडरी स्कूल में भी मतदान को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिखा। यहां 10.30 बजे तक करीब 30 फीसदी मतदान होने की खबर थी।

webdunia
WD

एक तरफ कुछ लोग मतदान करने के लिए सुबह अपने घर से निकल से परहेज कर रहे थे वहीं अपंग मतदाता ने मतदान केंद्र पर आकर अपने मतदान का प्रयोग किया। इसे देखकर अन्य लोग भी मतदान के लिए लाइन में खड़े हो गए।

webdunia
WD

अब तक कई चुनावों के साक्षी रहे 80 वर्षीय हजारीलाल सिसौदिया ने भी मतदान किया। मतदान के बाद हजारी लाल काफी उत्साहित ‍‍दिखाई दे रहे थे।

webdunia
WD

हमारे रहते कैसे गड़बड़ी हो सकती है। मतदान के दौरान इंदौर के एक ‍इलाके में मुस्तैद एसटीएफ के दो जवान।

webdunia
WD

इंदौर के ही विधानसभा क्षेत्र क्रमांक के गौरीनगर क्षेत्र में 10 बजे तक 10 फीसदी से ज्यादा लोगों ने वोट डाल दिए थे। यहां सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर काफी भीड़ देखी गई।

webdunia
WD

कहीं-कहीं मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया। लोगों की कतारें भी देखी गईं। इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 4 में वोटिंग के लिए लगी लाइन।

webdunia
WD

मतदान के प्रति युवाओं में भी खासा उत्साह देखा गया। बच्चे मतदान भले न कर पाए, लेकिन मतदान को लेकर उनमें भी उत्सुकता थी। अपने परिजनों के साथ वे भी मतदान केंद्र आए।

webdunia
WD

इंदौर के राऊ विधानसभा क्षेत्र के विष्णुपुरी और इंद्रपुरी मतदान केंद्र को इस बार बदलकर विष्णुपुरी नगर निगम झोन में कर दिया गया, जहां दोनों इलाकों के लिए अलग अलग बूथ बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर मतदान को लेकर सुबह 10 बजे तक लोगों में कम उत्साह देखा गया।

webdunia
WD

विष्णुपुरी झोन पर मतदाताओं की पर्चियां चेक करते मतदानकर्मी और मत का प्रयोग करते मतदाता।

webdunia
WD

विष्णुपुरी क्षेत्र में 200 मीटर की दूरी पर कांग्रेस और भाजपा ने लोगों को मतदान के लिए पर्चियां काट रहे हैं और उनका नाम लिस्ट में देख रहे हैं।

webdunia
WD

वहीं राऊ के पिपलिया पाला क्षेत्र में मौर्य समाज धर्मशाला में चल रहे मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा गया। यहां पर सुबह-सुबह महिलाओं तथा पुरुषों ने बड़ी संख्या में आकर मतदान किया।

webdunia
WD

शहरी क्षेत्रों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी वोटिंग को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। लंबी कतारों में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए खड़े हुए हैं।

webdunia
WD

युवाओं में अपने मताधिकार के प्रयोग को लेकर खासा उत्साह है। मतदान करने के बाद हाथों में लगी स्याही।

webdunia
WD

ग्रामीण क्षेत्रों में भी महिलाओं में वोटिंग के लिए उत्साह देखा गया।


webdunia
WD

इंदौर के पंचम की फेल इलाके में शाम के 4 बजे तक मतदान काफी सुस्त था। लोगों ने सुबह से ही वोट देने का सिलसिला शुरू कर दिया था। मतदानकर्मी भी चुनाव खत्म होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

webdunia
WD

इंदौर के पंचम की फेल के ही एक स्कूल में एक-दो मतदाता अभी भी मतदान करने के लिए आ रहे हैं।

webdunia
WD

इंदौर के नेहरु नगर इलाके के एक स्कूल में मतदान के लिए लगी महिलाओं व पुरुषों की कतार।

webdunia
WD

चुनाव केंद्र के पास सुरक्षा में लगा एक बंदूक के साथ सुरक्षाकर्मी।

webdunia
WD

नेहरु नगर के स्कूल में अपने मत का प्रयोग करते मतदाता।

webdunia
WD

नेहरु नगर में ही बालिका स्कूल में महिलाओं व पुरुषों की लंबी कतारें लगी हुई थीं, जो अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे।

webdunia
WD

नेहरु नगर में अचानक दो युवकों के बीच मतदान को लेकर बहस हो गई जिसके बाद पुलिस ने स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया और इलाके में चुनाव आयोग के एक अधिकारी के साथ गस्त करने लगे।

webdunia
WD

80 वर्षीय महिला ने ऑटों में आकर अपने मत का प्रयोग किया। चलने में असमर्थ महिला को उसके बेटे उठाकर मतदान करवाने लाए।

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi