Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कांग्रेस पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप

हमें फॉलो करें कांग्रेस पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप
बड़वानी , बुधवार, 6 नवंबर 2013 (17:48 IST)
FILE
बड़वानी। मध्यप्रदेश के जिले के महत्वपूर्ण माने जाने वाले सेंधवा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस से टिकट न मिलने से रुष्ट पूर्व विधायक तथा टिकट के प्रबल दावेदार ग्यारसीलाल रावत ने कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी पर पैसा लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया है।

सेंधवा से दो बार विधायक रहे एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य रावत ने अपने समर्थकों के साथ बुधवार को पत्रकारों से चर्चा में आरोप लगाया कि स्क्रीनिंग कमेटी ने राहुल गांधी के फॉर्मूले को दरकिनार करते हुए 25 लाख रुपए से लेकर डेढ़ करोड़ में टिकट बांटे हैं।

रावत ने कहा कि उनकी पुष्ट जानकारी के अनुसार प्रदेश में कई जीतने वाले उम्मीदवारों की टिकट इसी तरह काटी गई है।

सेंधवा से कांग्रेस का टिकट पाने वाले दयाराम पटेल (अध्यक्ष, सेंधवा कृषि उपज मंडी) के बारे में रावत ने कहा कि उनका नाम सर्वे सूची में नहीं था। रावत ने कहा है कि उन्होंने हाईकमान को पत्र प्रेषित कर उन्हें ही टिकट देने की मांग की है। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसा नहीं होने पर वे अपने समर्थकों की राय पर चलेंगे जिसमें निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ने का विकल्प सर्वोपरि है।

हालांकि रावत ने पूछे जाने पर कहा कि उनसे किसी ने पैसे की मांग नहीं की। उन्होंने कहा कि वे सर्वे सूची में अपना नाम होने से टिकट के लिए आश्वस्त थे।

दूसरी ओर मप्र कांग्रेस कमेटी के सचिव तथा दयाराम को टिकट दिलाने में भूमिका निभाने वाले हरचरणसिंह भाटिया ने रावत के आरोपों को निराधार बताते हुए इसे उनकी स्वाभाविक प्रतिक्रिया निरूपित किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि रावत पार्टी का साथ देंगे।

उधर बड़वानी विधानसभा से टिकट नहीं मिलने पर एक अन्य प्रबल दावेदार राजन मंडलोई (पूर्व अध्यक्ष, नगर पालिका परिषद, बड़वानी) ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को ई-मेल प्रेषित कर अधिकृत उम्मीदवार रमेश पटेल का टिकट बदलने की मांग की है।

मंडलोई ने पटेल के खिलाफ बलात्कार का प्रकरण उच्च न्यायालय में विचाराधीन होने का हवाला देते हुए उन्हें दागी निरूपित किया है। उन्होंने कहा कि पटेल को टिकट दिए जाने से पार्टी की छवि खराब हो रही है, हालांकि उन्होंने कहा कि वे पार्टी के साथ हैं।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव तथा जिले के पानसेमल से विधायक बालाराम बच्चन द्वारा पानसेमल को छोड़ राजपुर से चुनाव लडने के निर्णय का भी पुरजोर विरोध हो रहा है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi