Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नामांकन के दो दिन शेष, सूचियां अधूरी

हमें फॉलो करें नामांकन के दो दिन शेष, सूचियां अधूरी
भोपाल , बुधवार, 6 नवंबर 2013 (22:29 IST)
FILE
भोपाल। मध्यप्रदेश में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए अब दो दिन का समय ही बाकी है। प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से अब तक भाजपा ने 211 और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने 197 प्रत्याशियों की सूची ही जारी की है।

सूत्रों ने आज यहां बताया कि भाजपा ने गत 31 अक्टूबर को 147 और आज 64 तथा कांग्रेस ने गत एक नवंबर को 115 और कल 82 प्रत्याशियों की सूची ही जारी की है। भाजपा को अब भी 19 एवं कांग्रेस को 33 प्रत्याशी तय करने शेष हैं।

दोनों ही पार्टियों भाजपा एवं कांग्रेस को अब तक घोषित हुए प्रत्याशियों की वजह से सूत्रों का कहना है कि इंदौर, भोपाल, बैतूल, खण्डवा, होशंगाबाद जैसी सीटों पर टिकट से वंचित नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ रहा है और कई स्थानों पर तो इन लोगों ने बगावत का झंडा भी बुलंद कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि आठ नवंबर को नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि है और अब तक 414 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे हैं। जो प्रमुख प्रत्याशी इसमें शामिल हैं, उनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (बुधनी), राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता अजय सिंह ‘राहुल (चुरहट), कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह (राघौगढ़), नगरीय प्रशासन विकास मंत्री बाबूलाल गौर (गोविंदपुरा-भोपाल), गृहमंत्री उमाशंकर गुप्ता (दक्षिण पश्चिम-भोपाल), पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव (रेहली) एवं यशोधराराजे सिंधिया (शिवपुरी) हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi